हिलवाणी को सहयोग करने के लिए क्लिक करें👇

चुनाव 2022: क्षेत्र के युवाओं ने की पार्टी जॉइन, पूर्व विधायक बोले डूबते जहाज की सवारी से क्या हासिल होगा..

0

उत्तरकाशी: अखिल भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस द्वारा टिहरी लोकसभा क्षेत्र में नियुक्त पर्यवेक्षक हमीरपुर हिमाचल प्रदेश के पूर्व सांसद व पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुरेश चंदेल ने जनपद उत्तरकाशी की गंगोत्री विधानसभा में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक में प्रतिभाग कर आगामी 2022 विधानसभा चुनाव की तैयारियों का जायजा लिया।
तय कार्यक्रम के अनुसार यहां दंडी क्षेत्र में आयोजित बैठक में उन्होंने कहा कि उत्तराखंड की जनता परिवर्तन चाहती है और जनता ने परिवर्तन का मन बना लिया है, लिहाजा अब कांग्रेस जनों को घर-घर जाकर भारतीय जनता पार्टी सरकार की नाकामी को जन-जन तक पहुंचाना होगा। उन्होंने कहा कि हाल ही में हुए उपचुनावों में हिमाचल सहित अन्य राज्यों में जनता ने भाजपा के विरुद्ध जनादेश दिया है, ओर आने वाले विधानसभा चुनावों में भी जनता भाजपा को सबक सिखाने का मन बना चुकी है। उन्होंने गंगोत्री विधानसभा की समीक्षा कर कहा कि निश्चित ही कांग्रेस गंगोत्री जीत रही है और यहां के मिथक को देखकर कोई अतिशयोक्ति नहीं की सूबे में भी सरकार कांग्रेस की बन रही है।

यह भी पढ़ें: शुभारंभ: हर सांस है कीमती, सांस कार्यक्रम के तहत स्किल स्टेशन की हुई स्थापना..

इस दौरान प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष पूर्व विधायक विजयपाल सजवाण भी बैठक में मौजूद रहे उन्होंने भाजपा सरकार की जनविरोधी कार्यप्रणाली पर जमकर प्रहार किए। उन्होंने कहा कि गंगोत्री विधानसभा क्षेत्र में डबल इंजन सरकार की उपलब्धि ऊंट के मुंह मे जीरा है,  भाजपा द्वारा 2017 के विधानसभा चुनाव में किये गए सभी वायदे जुमले साबित हुए है। जलविद्युत परियोजनाओं से लेकर महंगाई, बेरोजगारी और स्वास्थ्य शिक्षा के क्षेत्र में ये सरकार फिसड्डी साबित हुई है। पूर्व सरकार में उनके द्वारा विकास का जो पहिया घूम रहा था वो कहीं थम सा गया है। जहां पूर्व सरकार में सम्पूर्ण विधानसभा क्षेत्र को ओबीसी घोषित किया गया, बाढ़ की विभीषिका से निकलकर उत्तरकाशी शहर की किलेबंदी ओर सम्पूर्ण विधानसभा के तटवर्ती क्षेत्रों को सुरक्षित किया गया। स्वास्थ्य शिक्षा के क्षेत्र में क्रांतिकारी कार्य किये गए, जिले में इंजीनियरिंग कॉलेज की स्थापना, पॉलिटेक्निक, आईटीआई की स्थापना, उपतहसील के साथ ग्रामीण सड़क व आपदा से ध्वस्त एक दर्जन से अधिक पुलों का निर्माण हुआ वही वर्तमान सरकार द्वारा एक भी ऐसा कार्य नही किया गया जिसे ऐतिहासिक कहा जा सके।

यह भी पढ़ें: हादसा: देर रात वाहन दुर्घटनाग्रस्त, सुबह तक किसी को नहीं लगी खबर। 2 की मौत..

प्रदेश में बेरोजगारी के डरावने आंकड़ों के बीच गंगोत्री विधानसभा के युवा भी पिछले 5 सालों से बेरोजगारी की मार झेल रहे है, एक अदद विवादित फारेस्ट गार्ड की भर्ती के अलावा इस सरकार ने कोई ऐसी भर्ती नहीं निकली जिससे यहां के बेरोजगार युवा कुछ कर सकने की स्थिति में होते। प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करते युवाओं की उम्र निकल गयी लेकिन सरकार विज्ञप्ति खोलने की समय सीमा नहीं निकाल पायी। उन्होंने वर्तमान भाजपा सरकार की कार्यप्रणाली पर आरोप लगाते हुए कहा कि इन्होंने समाज के किसी भी वर्ग के साथ न्याय नहीं किया है सिर्फ झूठे वायदे कोरे भाषण और जुमले बाजी कर जनता को गुमराह किया है। महंगाई चरम पर है डीजल-पेट्रोल, रसोई गैस समेत खाद्य सामग्रियों और सब्जियों के दाम आसमान छू रहे हैं। लेकिन सरकार के कानों में जूं तक नही रेंग रही। हाल के वर्षों में गरीब आदमी का जीना दुश्वार हो गया है। उन्होंने विधानसभा की जनता से आह्वान किया कि भारी भरकम बहुमत देकर सत्ता में बिठाने के बावजूद भाजपा सरकार ने आपके हितों पर जो कुठाराघात किया है उसका माकूल जवाब देना जरूरी है।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड: सरकारी नौकरियों की बंपर भर्ती, UKSSSC ने मांगे 580 पदों पर आवेदन। पढ़ें पूरी जानकारी..

विजयपाल सजवाण कहा कि आइए 2022 के चुनाव के लिए कांग्रेस को मजबूत कर सरकार बनाने में अपनी हिस्सेदारी सुनिश्चित करें। हम आपको वचन देते है कि जिस प्रकार हम पहले भी जनहित के लिए सक्रिय रहे, 5 साल विपक्ष में रहकर जनमुद्दों को प्रखरता से उठाते रहे उसी तरह भविष्य में जनता की उम्मीदों की हर कसौटी पर खरा उतरकर इस विधानसभा सहित सूबे को अग्रणी बनाने में हर मुमकिन कोशिश करेंगे। इस दौरान उन्होंने भाजपा में शामिल होने की अटकलों के बीच साफ तौर पर कहा कि जिस पार्टी ने मुझे यहां तक पहुंचाया उसे छोड़ने की अफवाह भाजपा द्वारा मनगढंत है। भाजपा अंदर से पूरी तरह खोखली हो चुकी है, खुद इनके कार्यकर्ताओं का अपने नेताओं से विश्वास डगमगा रहा है, ऐसे में इनका शीर्ष नेतृत्व जरूर ये चाह रहा होगा, लेकिन हम अपने उन कार्यकर्ताओं का मनोबल कभी कम नही होने देंगे जिन्होंने हर आंदोलन ओर जनहित के मुद्दों को मेरे साथ सड़क पर लड़ा।

यह भी पढ़ें: Health Tips: त्वचा संबंधी रोगों से बचने के लिए इन बातों का रखें विशेष ध्यान, नहीं होगी परेशानी..

2016 के दलबदल में बड़े-बड़े प्रलोभनों के बीच जब हमारा विश्वास नहीं डगमगाया तो अब डूबते जहाज की सवारी से क्या हासिल होगा। उन्होंने अपने कार्यकर्ताओं को साफ संदेश दिया कि सभी कांग्रेसजन मजबूती के साथ एकजुट होकर अपने-अपने बूथों को मजबूत कर 2022 विधानसभा चुनाव में जीत का परचम लहराएं। जनता अब समझ चुकी है कि हमने जिन्हें चुना वे अपना कार्य सही तरीके से नहीं कर पाए हैं। ऐसी ताकतों को नेस्तनाबूद करने के लिए चाहिए कि सभी कांग्रेस का परचम लहराने में सहयोग दें। निश्चित ही 2022 में कांग्रेस आ रही है। इस दौरान विधानसभा क्षेत्र के अनेक गांवों से आये युवाओं ने पूर्व विधायक की कार्यशैली ओर कांग्रेस पर आस्था व्यक्त कर पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। सदस्यता ग्रहण करने वालों में मल्ला से सौरभ सिंह रावत, पाही से विकास रावत, सोनित रावत, रजनेश बुटोला, गौरव बुटोला, जखोल से दिव्यम रावत, मुकुल रावत, मल्ला से दिव्यांशु रावत, अमन रावत, अंशुमान रावत, सुनील पंवार , महेश रावत, संदीप सिंह, जगदीप राणा, शुभम पोखरियाल, अंकित राणा, अभयराज कठैत, सचिन रावत, योगेश कठैत, राम राणा सहित ग्राम अलैथ से अरविंद, अमित, राजेन्द्र एवं कृष्णा महर सम्मिलित हुए। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष जगमोहन रावत, पूर्व राज्यमंत्री घनानंद नैतियाल, प्रभावती गौड़, शहर अध्यक्ष  दिनेश गौड़, ब्लॉक अध्यक्ष कमल सिंह रावत, दिनेश चौहान, महिला कांग्रेस अध्यक्षा मीना नौटियाल, सभाषद सविता भट्ट , महावीर चौहान, ओबीसी प्रकोष्ठ के विजयपाल महर, पंचायत प्रकोष्ठ के रमेश नेगी, सहित युवा कांग्रेस के संतोष, गोपाल, सुधीश, दीपक आदि अन्य मौजूद रहे।

Vote करें👉 उत्तराखंड में आप 2022 में किसकी सरकार चाहते है।

Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

हिलवाणी में आपका स्वागत है |

X