हिलवाणी को सहयोग करने के लिए क्लिक करें👇

आज जारी हो सकती है भाजपा प्रत्याशियों की दूसरी सूची, इन सीटों पर छूटे पसीने..

0
Hillvani-BJP-Uttarakhand

Hillvani-BJP-Uttarakhand

उत्तराखंडः उत्तराखंड विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा अपने प्रत्याशियों की दूसरी सूची बुधवार शाम को जारी कर सकती है। पार्टी को 11 विधानसभा सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा करनी है। पार्टी के प्रदेश चुनाव प्रभारी प्रह्लाद जोशी पहले ही संकेत दे चुके हैं कि दूसरी सूची आज बुधवार शाम तक आ सकती है। इधर प्रत्याशियों की दूसरी सूची में विलंब को देखते हुए डोईवाला, कोटद्वार, केदारनाथ, झबरेड़ा, पिरान कलियर, जागेश्वर, रानीखेत, टिहरी, लालकुआं, हल्द्वानी, रुद्रपुर विधानसभा सीट पर टिकट के दावेदार जोर लगाते दिखाई दिए।

यह भी पढ़ेंः ट्रक ने बाइक सवार दंपति को रौंदा, महिला की दर्दनाक मौत..

डोईवाला सीट पर ऋतु खंडूड़ी के नाम पर चर्चा
जानकारी के मुताबिक डोईवाला और कोटद्वार विधानसभा सीट पर सबसे अधिक पेच है। आपको बता दें कि डोईवाला और कोटद्वार को लेकर पहले पूर्व सीडीएस जनरल बिपिन रावत के भाई कर्नल विजय रावत को लेकर चर्चा हुई लेकिन उनके चुनाव लड़ने से मना करने के बाद भाजपा की ओर से सीडीएस जनरल रावत की बेटियों के नाम पर भी चर्चा की गई। अब खबर सामने आ रही है कि अब पार्टी कोटद्वार और डोईवाला सीट पर पूर्व मुख्यमंत्री भुवन चंद्र खंडूड़ी की बेटी व यमकेश्वर से विधायक ऋतु खंडूड़ी के नाम पर चर्चा कर रही है। कोटद्वार के लिए ऋतु अभी सहमत नहीं हुई हैं। हालांकि पार्टी की ओर से प्रयास किए जा रहे हैं। विधायक ऋतु खंडूड़ी ने इस संदर्भ में जानकारी होने से इनकार किया है। उन्होंने बताया कि वे दिल्ली में हैं और पार्टी ने अभी इस संदर्भ में उनकी राय नहीं ली है। उन्होंने कहा कि यदि उनसे पूछा जाएगा तो जरूर वह अपनी राय दे देंगी। लेकिन कुल मिलाकर अगर कहा जाए तो आज शाम तक बीजेपी अपनी 11 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर सकती है।

यह भी पढ़ेंः भाजपा और कांग्रेस की कई विधानसभा सीटों पर असंतोष, बगावत दोनों तरफ बराबर..

त्रिवेंद्र को डोईवाला से उम्मीदवार बनाया जाए
पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत बेशक पार्टी नेतृत्व से चुनाव लड़ने की अनिच्छा जाहिर कर चुके हों, लेकिन विधानसभा क्षेत्र में उनके समर्थक कार्यकर्ता उन्हें उम्मीदवार बनाए जाने की लगातार पैरवी कर रहे हैं। डोईवाला विधानसभा क्षेत्र से कार्यकर्ताओं का एक प्रतिनिधिमंडल प्रदेश पार्टी कार्यालय में चुनाव प्रभारी प्रह्लाद जोशी और प्रदेश महामंत्री संगठन अजेय कुमार से मिला। कार्यकर्ताओं ने त्रिवेंद्र सिंह रावत को डोईवाला से उम्मीदवार बनाए जाने की मांग की। उन्होंने कहा कि पार्टी ने अभी तक डोईवाला सीट से कोई प्रत्याशी घोषित नहीं किया है। त्रिवेंद्र सीट पर तीन बार विधायक रहे हैं।

यह भी पढ़ेंः CDS बिपिन रावत को मरणोपरांत मिला पद्म विभूषण, उत्तराखंड की 4 हस्तियों को पद्म पुरस्कार। देखें 128 नामों की पूरी लिस्ट..

कैंट सीट पर टिकट बदलने की मांग उठी
देहरादून कैंट विधानसभा सीट पर टिकट के दावेदारों ने प्रदेश संगठन से घोषित प्रत्याशी सविता कपूर को बदलने की मांग की। मंगलवार को टिकट के दावेदार विश्वास डाबर, जोगेंद्र पुंडीर, विनय गोयल, आदित्य चौहान, सचिन गुप्ता, अंकित अग्रवाल, शारदा गुप्ता, अमिता सिंह प्रदेश पार्टी कार्यालय में प्रदेश चुनाव प्रभारी प्रह्लाद जोशी व प्रदेश महामंत्री संगठन अजेय कुमार से मिले और उनसे प्रत्याशी के नाम पर पुनर्विचार करने का अनुरोध किया। उन्होंने कहा कि भाजपा का सिद्धांत है कि परिवारवाद को बढ़ावा नहीं दिया जाएगा। लेकिन पार्टी कैंट सीट पर स्वर्गीय विधायक की पत्नी को टिकट दिया। इससे वर्षों से पार्टी की सेवा कर रहे कई कार्यकर्ताओं को निराशा हाथ लगी है।

यह भी पढ़ेंः देवभूमि के सपूत पुरूषोत्तम जोशी को मिलेगा सहरानीय सेवा पदक..

Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

हिलवाणी में आपका स्वागत है |

X