हिलवाणी को सहयोग करने के लिए क्लिक करें👇

सुरक्षाबलों की बस पर आतंकी हमला, 2 जवान शहीद 12 ज़ख्मी। प्रधानमंत्री ने मांगी जानकारी..

0

जम्मू कश्मीर के श्रीनगर में सुरक्षाबलों की एक बस पर आतंकी हमला हुआ है। इस हमले में दो जवान शहीद हो गए हैं, जबकि 12 घायल हैं। हमले में एक जवान गंभीर रूप से घायल है। घटना के बाद घायल जवानों को तुरंत ही अस्पताल पहुंचाया गया है। घटना के बाद पुलिस ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी है। प्राथमिक सूचना के मुताबिक सूत्रों का कहना है कि सुरक्षाबलों की बस पर दो आतंकियों ने ताबड़तोड़ फारिंग की। जवानों से भरी बस श्रीनगर के बाहरी इलाके में मौजूद जेवन में स्थित पुलिस ट्रेनिंग कॉलेज की तरफ जा रही थी। इस बस में जम्मू कश्मीर आर्म्ड पुलिस के नौवीं बटालियन के जवान सफर कर रहे थे। बता दें कि जिल इलाके में हमला हुआ है, उसमें न सिर्फ जम्मू कश्मीर पुलिस का ट्रेनिंग सेंटर है, बल्कि सेना और सीआरपीएफ के भी कई कैम्प हैं।

प्रधानमंत्री ने मांगी जानकारी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर में हुए आतंकी हमले की जानकारी मांगी है। उन्होंने हमले में शहीद हुए सुरक्षाकर्मियों के परिवारों के प्रति भी संवेदना व्यक्त की है।

प्रियंका गांधी ने की निंदा
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी श्रीनगर आतंकी हमले में शहीद हुए सभी जवानों ट्विटर के जरिए श्रद्धांजलि अर्पित की है। प्रियंका गांधी वाड्रा ने लिखा,  ”श्रीनगर आतंकी हमले में शहीद हुए सभी जवानों को मेरी विनम्र श्रद्धांजलि। पूरा देश एक स्वर में कायराना आतंकी मंसूबों की निंदा करता है। घायल जवानों के स्वास्थ्य लाभ के लिए मैं ईश्वर से प्रार्थना करती हूं।”

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने किया ट्वीट
उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने आतंकी हमले की कड़ी निंदा करते हुए ट्वीट किया, ‘जम्मू-कश्मीर में पुलिस कर्मियों पर हुए नृशंस आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा करते हैं। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदना और घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ के लिए प्रार्थना करते हैं।’
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने किया ट्वीट
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट किया कि श्रीनगर में शहीद हुए जवानों के परिवारों को मेरी शोक संवेदनाएं। घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं। पूरा देश चाहता है कि इस सुंदर वादी में अमन-शांति हो, आतंक का अंत हो।

उमर अब्दुल्ला का ट्वीट
जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने आतंकी हमले की निंदा की है। नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता अब्दुल्ला ने कहा, ‘श्रीनगर के बाहरी इलाके में पुलिस बस पर हुए आतंकी हमले की मैं कड़ी निंदा करता हूं और साथ ही मृतकों के परिवारों के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना और घायलों के लिए प्रार्थना करता हूं।’

पुलिसकर्मियों के पास नहीं थे हथियार, बस भी बुलेटप्रूफ नहीं थी
पुलिसकर्मियों की जिस बस पर हमला हुआ है, वो बुलेटप्रूफ नहीं थी। ज्यादातर पुलिसकर्मियों के पास शील्ड और लाठियां ही थीं। बहुत कम पुलिसवालों के पास हथियार थे। आतंकियों ने बस को रोकने के लिए टायर पर फायरिंग की। इसके बाद बस पर 2 तरफ से ताबड़तोड़ फायरिंग की गई।

हमले में शामिल हो सकते हैं 2 आतंकी
जम्मू कश्मीर के DGP दिलबाग सिंह ने बताया कि श्रीनगर और आसपास के इलाकों में आतंकियों की हलचल बढ़ी है। इसके बाद हमने शहर में 3-4 कामयाब ऑपरेशन चलाए हैं। आज भी हमने 2 आतंकियों को मार गिराया है। जो बस जा रही थी, उसमें जवान सिटी से लौट रहे थे, इसमें 14 लोग जख्मी हो गए हैं, 2 लोग शहीद हो गए। 12 लोगों की स्थिति ठीक है। बस पर दो तरफ से फायरिंग हुई, इससे पता चलता है कि कम से कम 2 आतंकी हमले में शामिल रहे होंगे। इस मामले में जल्द कार्रवाई की जाएगी। हालांकि मीडिया रिपोर्ट्स में 3 पुलिसकर्मियों के शहीद होने का दावा किया गया है।
आज ही 2 आतंकी मारे गए
इससे पहले आज ही श्रीनगर के रंगरेथ इलाके में हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों को मार गिराया। दरअसल, सुरक्षा बलों को सूचना मिली थी कि श्रीनगर के रंगरेथ में आतंकियों की मौजूदगी देखी गई है। इसके बाद सर्च ऑपरेशन चलाया गया, जहां खुद को घिरता देख आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग कर दी और जवाब में दहशतगर्द मारे गए।

Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

हिलवाणी में आपका स्वागत है |

X