हिलवाणी को सहयोग करने के लिए क्लिक करें👇

सौगात: PM मोदी ने किया ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन, CM धामी को बताया अपना दोस्त..

ऋषिकेश: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज पहली नवरात्रि के शुभ अवसर पर देवभूमि उत्तराखंड के साथ ही देश को 35 ऑक्सीजन प्लांट की सौगात दी। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान ऋषिकेश में आयोजित कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी ने एम्स ऑक्सीजन प्लांट का लोकार्पण किया साथ ही रिमोट द्वारा वर्चुअली देशभर के अन्य ऑक्सीजन प्लांट का उद्धाटन भी किया। इसके बाद पीएम मोदी ने पीएसए ऑक्सीजन प्लांट का निरीक्षण भी किया। एम्स ऋषिकेश में एक हजार लीटर का पीएसए ऑक्सीजन प्लांट स्थापित किया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत माता की जय के साथ अपना संबोधन शुरू किया। कहा कि देवभूमि विश्व के लोगों को आकर्षित करती रही है। इसे मां गंगा का आशीर्वाद मिल रहा है। आज से ही नवरात्र भी शुरू हो रहे हैं और आज के दिन मेरा यहां आकर हिमालय की धरती को प्रणाम करना धन्य भाग्य है। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को अपना मित्र कह कर संबोधित किया।

उन्होंने कहा कि उत्तराखंड की देवधरा ने मेरे जैसे अनेक लोगों के जीवन में बदलाव लाने का काम किया है। उत्तराखंड की भूमि मेरे कर्म और मर्म की भूमि है। यहां से मेरा नाता सत्व का भी है और तत्व का भी है। बीस साल पहले मुझे आज के ही दिन गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में जिम्मेदारी मिली थी। और आज के दिन उत्तराखंड आना मेरा सौभाग्य है। यहां आकर एक नई ऊर्जा मिलती है। जहां योग और आयुर्वेद की शक्ति से जीवन को आरोग्य बनाने का समाधान हुआ है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आज मैं देवभूमि उत्तराखंड से देश को 35 ऑक्सीजन प्लांट का उपहार देने में गौरान्वित महसूस कर रहा हूं। प्रधानमंत्री ने कहा एक विश्वस्तरीय जांच लैब से शुरुआत करने के साथ आज हमारे पास तीन हजार विश्वस्तरीय जांच लैब हैं। कभी मास्क और दवाओं के आयात के लिए हम दूसरे देशों पर निर्भर थे। आज भारत मास्क और दवाएं निर्यात कर रहा है।

संयुक्त किसान मोर्चा ने किया PM के दौरे का विरोध, महिला कांग्रेस की उपाध्यक्ष गिरफ्तार
वहीं प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के दौरान डोईवाला में संयुक्त किसान मोर्चा ने लखीमपुर हिंसा को लेकर जुलूस निकाला। उन्होंने प्रधानमंत्री के उत्तराखंड आगमन का विरोध किया। इस दौरान काली पगड़ी, टोपी और पट्टी बांध कर प्रदर्शन किया गया। इसके अलावा लखीमपुर खीरी हत्याकांड पर पीएम मोदी की चुप्पी को लेकर ज्ञापन देने ऋषिकेश जा रही प्रदेश महिला कांग्रेस की उपाध्यक्ष आशा मनोरमा डोबरियाल शर्मा को पुलिस ने गिरफ्तार किया। उनको गिरफ्तार कर पुलिस लाइन लाया गया, जहां से उनको प्रधानमंत्री के लौटने के बाद रिहा किया गया।

एम्स निदेशक को इस कार्यक्रम में नहीं मिला स्थान
पीएम मोदी डॉक्टरों को इस कदर भूले की मंच पर एम्स के निदेशक तक को स्थान नहीं दिया गया। यहां तक कि प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में निदेशक का नाम तक नहीं लिया। हालांकि पीएम ने उत्तराखंड के दूर-दराज क्षेत्रों में वैक्सीन पहुंचाने पर मेडिकल टीम की प्रशंसा जरूर की।

संस्थान को रखा कार्यक्रम से दूर
एक हजार लीटर के पीएसए ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन करने के लिए बकायदा दिल्ली से ऋषिकेश एम्स पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी ने रिबन काटकर प्लांट का उद्घाटन किया। लेकिन जिस स्थान पर यह प्लांट लगाया गया और इस प्लांट का उपयोग जो संस्थान करेगा उसी को मंच से दूर रखा गया।

संस्थान के डॉक्टरों में निराशा
जिस तरह ऑक्सीजन प्लांट्स उद्घाटन के लिए एम्स ऋषिकेश को चुना गया और जैसी तैयारियां चल रही थीं, उसे देखकर यही लग रहा था कि ये कार्यक्रम डॉक्टरों और मेडिकल स्टाफ का उत्साहवर्धन करने के लिए ही एम्स में किया जा रहा है। लेकिन कार्यक्रम में डॉक्टरों की उपेक्षा होती हुई नजर आई।

पीएम की सुरक्षा बताई जा रही वजह
बताया जा रहा है कि सुरक्षा के मद्देनजर एम्स निदेशक को मंच पर स्थान नहीं दिया गया। लेकिन संबोधन के दौरान तो उनका और उनकी टीम का उत्साहवर्धन किया जा सकता था। एम्स के डॉक्टरों में भी इस बात को लेकर काफी निराशा है। आपको बता दें कि मंच पर पीएम नरेंद्र मोदी के साथ राज्यपाल रिटायर्ड जनरल गुरमीत सिंह, सीएम पुष्कर सिंह धामी, विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल और कैबिनेट मंत्री धन सिंह रावत को स्थान दिया गया था।

5/5 - (1 vote)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हिलवाणी में आपका स्वागत है |

X