हिलवाणी को सहयोग करने के लिए क्लिक करें👇

ताजा सर्वे: जानिए यूपी उत्तराखंड सहित पांचों राज्यों का हाल, जानें कहां किसकी बन रही सरकार..

अगले साल के शुरू में उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड के साथ-साथ गोवा, मणिपुर और पंजाब विधानसभा के भी चुनाव कराए जाएंगे। चुनाव आयोग अगले साल के शुरू में उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा, मणिपुर और पंजाब विधानसभा के चुनाव एक साथ कराएगा। एबीपी न्यूज सी वोटर के सर्वे के माध्यम से जाना कि आगामी विधानसभा चुनावों के लिए पांचों राज्यों के वोटर्स का क्या मूड है। इस सर्वे में ये भी जानने की कोशिश की गई है कि मतदाताओं का झुकाव इस वक्त किस पार्टी की तरफ है।

फिर गरजेंगे योगी, अखिलेश से मिल रही अच्छी टक्कर
उत्तर प्रदेश में एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की सरकार बन सकती है तो समाजवादी पार्टी से उसे उच्छी टक्कर मिल सकती है। एबीपी और सी वोटर के ताजा सर्वे के मुताबिक, मायावती की अगुआई वाली बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) के प्रदर्शन में सुधार होता नहीं दिख रहा है तो प्रियंका गांधी की कड़ी मेहनत के बाजवूद कांग्रेस सिंगल डिजिट में सिमट सकती है। सी वोटर के ताजा सर्वे में कहा गया है कि 403 सीट वाली यूपी विधानसभा में बीजेपी 212 से 224 सीटें जीत सकती है तो समाजवादी पार्टी 151 से 163 सीटों पर कब्जा कर सकती है। बीएसपी को 12 से 24 सीटें सीटें मिल सकती हैं। वहीं कांग्रेस महज 2-10 सीटों पर सिमट सकती है। यूपी में बीजेपी को 40 फीसदी सीटें मिल सकती हैं तो समाजवादी पार्टी को 34 फीसदी वोट मिलने की संभावना जताई गई है। बीएसपी को 13 फीसदी और कांग्रेस को 7 फीसदी वोट मिलने की संभावना है।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में बीजेपी कांग्रेस में कड़ी टक्कर, सर्वे में 4% का अंतर। जानें क्या चाहता है प्रदेश का वोटर..

पंजाब में कांग्रेस के हाथ से छिनेगी सत्ता?
सी वोटर के सर्वे के मुताबिक पंजाब में कांग्रेस के हाथ से आम आदमी पार्टी (AAP) सत्ता छीन सकती है। कांग्रेस को 34 फीसदी वोट मिल सकते हैं तो आम आदमी पार्टी को 38 फीसदी वोट मिलने की संभावना जताई गई है। अकाली दल गठबंधन को 20 फीसदी तो बीजेपी को 3 फीसदी वोट मिल सकते हैं। पंजाब में कांग्रेस को 39-34 सीटें मिल सकती हैं तो अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी पहली बार दिल्ली के बाहर इस राज्य में 50 से 56 सीटें जीत सकती है। अकाली दल गठबंधन को 17 से 23 सीटें और बीजेपी को 0 से 3 सीट मिल सकती है। 

उत्तराखंड में कांटें की टक्कर
सी वोटर के ताजा सर्वे के मुताबिक, उत्तराखंड में बीजेपी और कांग्रेस में कांटे की टक्कर हो सकती है। बीजेपी को 33 से 39 सीटें मिल सकती है तो कांग्रेस को 29 से 35 सीटें मिलने का अनुमान लगाया गया है। अन्य के खाते में 0 से 1 सीट जा सकती है। यहां बीजेपी को 40 फीसदी वोट शेयर मिल सकता है तो कांग्रेस को 36 फीसदी वोट मिलने की संभावना है। आप को यहां 13 फीसदी वोट मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें: दिव्यांग उद्यमी सुधीर पुण्डीर के हौसले को सलाम, सभी के लिए हैं प्रेरणास्रोत के प्रत्यक्ष उदाहरण..

गोवा में फिर बीजेपी को मिल सकती है सत्ता
सी वोटर के सर्वे के मुताबिक, गोवा में एक बार फिर बीजेपी को सत्ता मिल सकती है। पार्टी यहां 17 से 21 सीटें जीत सकती है तो कांग्रेस 4-8 सीटों पर सिमट सकती है। आम आदमी पार्टी को 5-9 सीटें मिल सकती हैं तो अन्य के खातों में 6 से 10 सीटें जा सकती हैं। गोवा में बीजेपी 30 फीसदी वोट शेयर पर कब्जा कर सकती है तो कांग्रेस को 20 फीसदी वोट मिल सकते हैं। आप को 24 फीसदी वोट मिलने की संभावना है। 

मणिपुर में बीजेपी कांग्रेस में टक्कर
सी वोटर के सर्वे के मुताबिक, मणिपुर की 60 सदस्यों वाली विधानसभा में बीजेपी को 29 से 33 सीटें मिल सकती हैं तो कांग्रेस 23 से 27 सीटों पर कब्जा कर सकती है। एनपीएफ को 2-6 और अन्य को 0-2 सीटें मिल सकती हैं। मणिपुर में बीजेपी को 38 फीसदी वोटशेयर मिल सकता है तो कांग्रेस को 34 फीसदी सीटें मिल सकती हैं। एनपीएफ को 9 फीसदी तो अन्य को 19 फीसदी वोट मिलने की संभावना जताई गई है।

Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

हिलवाणी में आपका स्वागत है |

X