हिलवाणी को सहयोग करने के लिए क्लिक करें👇

कॉर्बेट नेशनल पार्क के ढिकाला जोन में बाघ ने वन विभाग के दैनिक श्रमिक को बनाया निवाला..

0
In Corbett National Park tiger killed daily wage laborer

In Corbett National Park tiger killed daily wage laborer : उत्तराखंड में स्थित विश्व प्रसिद्ध जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क के ढिकाला जोन में गुरुवार 23 नवंबर को बाघ ने वन विभाग के दैनिक श्रमिक पर हमला कर दिया। बाघ के हमले से दैनिक श्रमिक की मौत हो गई। वन विभाग के अन्य कर्मचारियों की कई हवाई फायरिंग के बाद बाघ जंगल की तरफ भागा।

ये भी पढिए : उत्तराखंडः आबकारी विभाग में कई अधिकारी निलंबित, जानिए वजह..

इस घटना के बाद इलाके में चीख-पुखार मच गई | In Corbett National Park tiger killed daily wage laborer

जानकारी के मुताबिक 58 साल का राम बहादुर पुत्र खड़क बहादुर पिछले 25 सालों से ढिकाला जोन में दैनिक श्रमिक के तौर पर काम कर रहा था। बताया जा रहा है कि गुरुवार 23 नवंबर को ढिकाला कैंपस में सोलर फेंसिंग के पास लगी झाड़ियों को कटाने का काम किया जा रहा था, तभी बाघ ने दैनिक श्रमिक राम बहादुर पर हमला कर दिया और उसे जंगल की तरफ ले गया। इस घटना के बाद इलाके में चीख-पुखार मच गई। राम बहादुर को बचाने के लिए वन कर्मियों ने 10 से ज्यादा हवाई फायरिंग तब कही जाकर बाघ ने राम बहादुर को छोड़ा।

कॉर्बेट प्रशासन ने वनकर्मियों की गश्त को बढ़ा दिया है | In Corbett National Park tiger killed daily wage laborer

वहीं मौके पर मौजूद कर्मचारी तत्काल राम बहादुर को हॉस्पिटल लेकर गए, लेकिन उससे पहले राम बहादुर दम तोड़ चुका था। वहीं बताया जा रहा है कि जिस समय बाघ ने राम बहादुर पर हमला किया, तब वहां पर कई पर्यटक जंगल सफारी का लुफ्त उठा रहे थे, इस घटना के बाद पर्यटक भी काफी डर गए।

वहीं, मामले की गंभीरता को देखते हुए कॉर्बेट प्रशासन ने वनकर्मियों की गश्त को बढ़ा दिया है। साथ ही बाघ को पकड़ने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन भी शुरू कर दिया है। बता दें कि कॉर्बेट नेशनल पार्क के ढिकाला जोन में सबसे ज्यादा पर्यटक आते है।

ये भी पढिए : बड़ी खबर : सिलक्यारा टनल में फंसे 41 मजदूर आज निकल सकते है बाहर, पढिए क्या है अपडेट..

Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

हिलवाणी में आपका स्वागत है |

X