हिलवाणी को सहयोग करने के लिए क्लिक करें👇

उत्तराखंड: धामी कैबिनेट की महत्वपूर्ण बैठक कल, इन बड़े फैसलों पर लग सकती है मुहर..

0
CM Pushkar Singh Dhami. Hillvani News

CM Pushkar Singh Dhami. Hillvani News

Uttarakhand News: उत्तराखंड में जल्द ही कैबिनेट बैठक होने वाली है। बताया जा रहा है कि इस बैठक में कई बड़े फैसले हो सकते है। ये बैठक आगामी 24 जनवरी को होने वाली है। बैठक में आबकारी नीति के प्रस्ताव सहित कई अहम प्रस्ताव आ सकते है। साथ ही कई बड़े फैसले लिए जा सकते है। जिसके तैयारियां शुरू हो चुकी है।

यह भी पढ़ेंः भारतीय सेना में 10वीं-12वीं पास युवाओं के लिए निकली नौकरी, तुरंत करें आवेदन। जानें कितनी मिलेगी सैलरी..

मीडिया रिपोर्टस की माने तो धामी सरकार की 24 जनवरी को सचिवालय में कैबिनेट बैठक हो सकती है। बताया जा रहा है कि ये बैठक मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में विश्वकर्मा भवन में स्थित वीर चन्द्रसिंह गढ़वाली ’सभागार’ (पंचम तल), देहरादून में होने जा रही है। बैठक में नई आबकारी नीति और सरकारी नौकरी में चार प्रतिशत क्षैतिज आरक्षण के प्रस्ताव सहित कई महत्वपूर्ण प्रस्ताव पेश किए जा सकते है। शासन ने नई आबकारी नीति का प्रस्ताव तैयार कर दिया है।

यह भी पढ़ेंः UKSSSC भर्ती परीक्षाओं में नकल करना नहीं होगा आसान, चार्जशीट के बिना रोक लगाने का बना प्रावधान..

बताया जा रहा है कि राज्य सरकार आबकारी नीति में कुछ ऐसे प्रावधान करने जा रही है, जिससे राजस्व में और अधिक बढ़ोतरी हो। माना जा रहा है कि इसके तहत सरकार यह प्रावधान कर सकती है कि यदि कोई होटल स्थापित करता है तो उसमें बार की अनुमति देने की प्रक्रिया को आसान बनाया जा सकता है या उसमें कुछ छूट दी जा सकती है।

यह भी पढ़ेंः उत्तराखंड में अंतिम मतदाता सूची जारी.. 99 हजार मतदाता बढ़े, संख्या 83 लाख पहुंची..

वहीं बताया जा रहा है कि प्रदेश में खिलाड़ियों को सरकारी नौकरी में चार प्रतिशत क्षैतिज आरक्षण को कार्मिक और वित्त विभाग की मंजूरी मिल गई है। कैबिनेट बैठक में इसका प्रस्ताव आ सकता है। इसे एक्ट के रूप में लाने के लिए विधान सभा सत्र में इसके लिए विधेयक लाया जाएगा।

यह भी पढ़ेंः Uttarakhand Weather: उत्तराखंड में 25 के बाद करवट लेगा मौसम, सर्दी का सितम जारी..

Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

हिलवाणी में आपका स्वागत है |

X