हिलवाणी को सहयोग करने के लिए क्लिक करें👇

उत्तराखंडः 22 जनवरी को अवकाश.. तो क्या नहीं हो पाएंगे लोगों के सरकारी काम? क्या है तैयारी..

0
Close-Hillvani-News

Close-Hillvani-News

Holiday on 22nd January: 22 जनवरी को अयोध्या में भगवान श्रीराम के विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर सोमवार को भले ही उत्तराखंड सरकार ने सोमवार को सरकारी कार्यालयों में आधे दिन का अवकाश घोषित कर दिया हो, लेकिन लोगों को कोई परेशानी न हो, इसका भी पूरा ख्याल रखा गया है। चाहे वह दून अस्पताल में उपचार के लिए जाने वाले मरीज हों, या परिवहन कार्यालय में ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने या वाहन का टैक्स जमा करने जाने वाले ट्रांसपोर्टर। इसी तरह बैंकों और पासपोर्ट कार्यालय में भी किसी तरह की असुविधा नहीं होगी। कहीं काम के घंटे बढ़ा दिए गए हैं तो कहीं विशेष तौर पर लंबित कार्य पूरे किए जाएंगे।

यह भी पढ़ेंः मुख्यमंत्री के निर्देश, फरवरी 2024 तक पूरा करें सैन्य धाम निर्माण का कार्य

दून अस्पताल में आधे दिन खुली रहेगी ओपीडी। Holiday on 22nd January
दून अस्पताल में सोमवार को ओपीडी आधे दिन खुली रहेगी। दून अस्पताल के प्राचार्य ने बताया कि सोमवार को अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि परिसर में श्रीराम लला की प्राण प्रतिष्ठा का आयोजन के चलते भले आधे दिन का अवकाश हो, लेकिन मरीजों के लिए आपातकालीन सेवाएं 24 घंटे एवं ओपीडी सेवाएं प्रात: नौ बजे से दोपहर एक बजे तक संचालित की जाएंगी। राजकीय दून मेडिकल कालेज के साथ-साथ चिकित्सालय भी है। जनहित को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है।

यह भी पढ़ेंः उत्तराखंड : उड़ान योजना के तहत इन जगहों के लिए शुरू होगी हेली सेवा..

पासपोर्ट के अप्वाइंटमेंट रिशेड्यूल होंगे। Holiday on 22nd January
क्षेत्रीय पासपोर्ट अधिकारी विजय शंकर पांडे के मुताबिक, 22 जनवरी को दोपहर ढाई बजे बजे तक के सभी अप्वाइंटमेंट निरस्त कर दिए गए हैं। इसके साथ ही ऐसे आवेदकों को अपना अप्वाइंटमेंट रिशेड्यूल कराने का विकल्प दिया गया है। जिन आवेदकों का अप्वाइंटमेंट 22 जनवरी को दोपहर ढाई बजे के बाद का है, वह पासपोर्ट संबंधी कार्य के लिए अप्वाइंटमेंट के मुताबिक पासपोर्ट सेवा केंद्र या पोस्ट आफिस पासपोर्ट सेवा केंद्र (अल्मोड़ा, नैनीताल, काठगोदाम, रुद्रपुर, रुड़की व श्रीनगर) में पहुंच सकते हैं। उन्होंने कहा कि जिन आवेदकों ने 22 जनवरी के लिए क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय दून में सार्वजनिक पूछताछ के लिए अप्वाइंटमेंट बुक किया है, वह 23 जनवरी को कार्यालय में आ सकते हैं।

यह भी पढ़ेंः मुख्यमंत्री धामी का बड़ा फैसला… इस जगह का नाम बदला, शासनादेश हुआ जारी..

वीआइपी कोटे में बनेंगे ड्राइविंग लाइसेंस। Holiday on 22nd January
आरटीओ कार्यालय में जिन आवेदकों ने लर्निंग ड्राइविंग लाइसेंस या फिर लाइसेंस नवीनीकरण के लिए सोमवार का स्लाट लिया है, उनके लाइसेंस अब मंगलवार व बुधवार को वीआइपी कोटे में बनाए जाएंगे। इस संबंध में आरटीओ (प्रशासन) सुनील शर्मा ने बताया कि सोमवार दोपहर ढाई बजे तक के सभी स्लाट निरस्त कर दिए गए हैं। हालांकि, जिन आवेदकों को ढाई बजे के बाद का स्लाट मिला है, वह कार्यालय आ सकते हैं। जिन ट्रांसपोर्टरों के वाहन का टैक्स या परमिट सोमवार को समाप्त हो रहा है, वह दोपहर बाद आकर शुल्क जमा करा सकते हैं। शुल्क जमा होने के बाद फिटनेस मंगलवार को कराई जा सकती है।

यह भी पढ़ेंः SGRR की पूर्व छात्रा सृष्टि को एसजीआरआर विश्वविद्यालय करेगा सम्मानित..

ग्राहकों के लिए ढाई घंटे खुलेंगे बैंक। Holiday on 22nd January
सोमवार को सभी बैंक भी दोपहर ढाई बजे तक बंद रहेंगे। जिला अग्रणी बैंक प्रबंधक संजय भाटिया ने बताया कि सोमवार को बैंक ग्राहकों के लिए दोपहर बाद ढाई घंटे के लिए खुलेंगे। दोपहर ढाई बजे से शाम पांच बजे तक बैंक ग्राहकों के लिए खुले रहेंगे। समस्त बैंक कर्मचारी लंच के बाद बैंकों में उपस्थित रहेंगे। ग्राहक इन ढाई घंटों में अपने कामकाज निपटा सकते हैं।

यह भी पढ़ेंः मुख्यमंत्री धामी ने चयनित सहायक लेखाकारों को प्रदान किए नियुक्ति पत्र, और कहा..

Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

हिलवाणी में आपका स्वागत है |

X