हिलवाणी को सहयोग करने के लिए क्लिक करें👇

अपडेट खबर: सीडीएस बिपिन रावत का हेलीकॉप्टर क्रैश, 11 लोगों के शव बरामद..

0

तमिलनाडु के कुन्नूर हेलीकॉप्टर हादसे अब तक की सबसे बड़ी खबर 11 लोगों के शव घटनास्थल से बरामद वायु सेना ने पुष्टि करते हुए कहा कि 14 लोग इसमें सवार थे। तमिलनाडु के कुन्नूर में भारतीय सेना का हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया है। इस हेलिकॉप्टर में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत मौजूद थे। आज बुधवार को तमिलनाडु के जिस इलाके में ये क्रैश हुआ है, वह पूरा जंगली इलाका है। हेलिकॉप्टर क्रैश होने के बाद आसपास धुआं उठ रहा है। ये Mi-17V5 हेलिकॉप्टर था। जिसमें सीडीएस बिपिन रावत समेत 14 लोग सवार थे। इनमें से 11 की मौत हो गई है, जबकि तीन लोगों को सुरक्षित निकाला गया है, सभी को पास के ही अस्पताल में ले जाया गया है।

यह भी पढ़ें: बड़ी खबर: सीडीएस जनरल बिपिन रावत का हेलीकॉप्टर क्रैश, 4 की मौत। पीएम ने बुलाई आपात बैठक..

सेना का सबसे सुरक्षित हेलीकॉप्टर है Mi-17V5
भारतीय सेना का Mi-17V5 सबसे सुरक्षित हेलीकॉप्टरों में से एक है। किसी भी वीवीआईपी दौरे में इसी विमान का उपयोग किया जाता है। यह डबल इंजन का हेलीकॉप्टर है, जिससे एक इंजन में खराबी आने पर दूसरे इंजन के सहारे सुरक्षित लैंडिंग कराई जा सके। इस हेलीकॉप्टर की तुलना चिनूक हेलीकॉप्टर से की जाती है। 

यह भी पढ़ें: विधानसभा चुनाव 2022: राहुल के दौरे से पहले बनेगा आप का माहौल, तैयारियों में जुटी पार्टियां..

राजनाथ सिंह पहुंचे संसद भवन देंगे बयान, कुन्नूर जा सकते हैं रक्षा मंत्री 
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह संसद भवन पहुंच चुके हैं। कुछ ही देर में वे हेलीकॉप्टर हादसे की जानकारी संसद के दोनों सदनों में देंगे। हादसे के बाद रक्षा मंत्री जरूरत पड़ने पर कुन्नूर भी जा सकते हैं। उन्होंने पीएम मोदी को हादसे की जानकारी दे दी है।

यह भी पढ़ें: Health Tips: दांतों की समस्यओं को न करें नजरअंदाज, ऐसे करें देखभाल। जानें खास टिप्स..

Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

हिलवाणी में आपका स्वागत है |

X