हिलवाणी को सहयोग करने के लिए क्लिक करें👇

Government Job Opportunity: 1455 पदों पर निकली बंपर भर्ती, आवेदन करने की कर लें तैयारी..

0
Hillvani-Govt-Job-Uttarakhand

Hillvani-Govt-Job-Uttarakhand

Government Job Opportunity: चिकित्सा शिक्षा विभाग के अधीन राजकीय मेडिकल कॉलेजों में नर्सिंग अधिकारी पदों पर बंपर भर्ती खुली है। उत्तराखंड चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड ने 1455 पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी है। 12 दिसंबर से ऑनलाइन आवेदन फार्म भरे जाएंगे। इन पदों पर वर्षवार मेरिट के आधार पर अभ्यर्थियों का चयन किया जाएगा।

यह भी पढ़ेंः एक दिसंबर को धूमधाम से मनाया जाएगा गढ़वाल विवि की स्वर्ण जयंती..

1455 खाली पदों पर भर्ती। Government Job Opportunity
चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड की सचिव एवं अपर सचिव गरिमा रौंकली ने नर्सिंग अधिकारी पदों की भर्ती के लिए आदेश जारी किए। चिकित्सा शिक्षा विभाग ने राजकीय मेडिकल कॉलेज दून, श्रीनगर, हल्द्वानी, अल्मोड़ा के अलावा स्टेट कैंसर संस्थान हल्द्वानी में खाली नर्सिंग अधिकारी के 1455 खाली पदों पर भर्ती होगी। प्रदेश सरकार ने एक बार के लिए नर्सिंग अधिकारी पदों की भर्ती वर्षवार मेरिट आधार पर चलने का निर्णय लिया। इसके लिए शासनादेश जारी हो चुका है।

यह भी पढ़ेंः हरिद्बार : गन्ने के खेत में मिला किसान का शव, जांच में जुटी पुलिस…

आवेदन की अंतिम तिथि। । Government Job Opportunity
कुल पदों में 288 पद अनुसूचित जाति, 211 पद अन्य पिछड़ा वर्ग, 59 पद अनुसूचित जनजाति, 211 पद आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए आरक्षित हैं। जबकि 753 पदों पर सामान्य वर्ग के अभ्यर्थियों को मौका मिलेगा। बोर्ड की ओर से जारी विज्ञप्ति के लिए अनुसार 12 दिसंबर से नर्सिंग पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू होंगे। आवेदन करने की अंतिम तिथि एक जनवरी 2024 तय की गई है।

यह भी पढ़ेंः Big Action: सरकार ने 70 लाख मोबाइल नंबर किए सस्पेंड, ये गलती आपको भी पड़ सकती है भारी..

आवेदन शुल्क। । Government Job Opportunity
नर्सिंग अधिकारी पदों के लिए चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड ने सामान्य वर्ग के लिए 300 रुपये शुल्क निर्धारित किया है। जबकि एससी, एसटी, आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग, अन्य पिछड़ा वर्ग और दिव्यांग अभ्यर्थियों से 150 रुपये शुल्क लिया जाएगा।

यह भी पढ़ेंः कैबिनेट मंत्री डा.धन सिंह रावत ने श्रीनगर में होने वाले विकास कार्यों को लेकर अधिकारियो के साथ समीक्षा बैठक की..

Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

हिलवाणी में आपका स्वागत है |

X