हिलवाणी को सहयोग करने के लिए क्लिक करें👇

श्रीनगर : झुग्गियों में रह रहे लोगों के लिए निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का किया गया आयोजन..

0
Free health camp Organized in Srinagar

Free health camp Organized in Srinagar : साइंस एंड आर्ट्स क्लब और यूथ क्लब श्रीनगर द्वारा श्रीनगर शहर में झुग्गियों में रह रहे लोगों के लिए एक निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर में संयुक्त अस्पताल श्रीनगर के डॉ लोकेश सलूजा, डॉ रचित गर्ग, डॉ दिगपाल दत्त, डॉ मारिषा पंवार स्वास्थ्य चेकअप के लिए मौजूद रहे। इस अवसर पर आयोजक मंडल के सदस्य शिक्षक महेश गिरी ने बताया कि इस शिविर का मुख्य उद्देश्य वंचित तबकों के लोगों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करना है। इस स्वास्थ्य शिविर में 60 से अधिक लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण कर उन्हें दवाइयां वितरित की गई।

ये भी पढिए : विश्व अखाड़ा परिषद की ओर से अयोध्या भेजा गया रुद्रप्रयाग संगम का जल..

शिविर में बच्चों और बुजुर्गों की संख्या अधिक रही | Free health camp Organized in Srinagar

शिविर में बच्चों और बुजुर्गों की संख्या अधिक रही। इस मौके पर डॉ लोकेश सलूजा व डॉ रचित गर्ग ने कहा कि इस प्रकार के प्रयास सराहनीय हैं, समय समय पर इस प्रकार के शिविरों का आयोजन होना अतिआवश्यक है। इस शिविर में सभी चिकित्सकों द्वारा झुग्गी के एक छात्र जो भीख मांगने के काम को छोड़कर पढ़ाई की ओर अग्रसर होने वाले अंकुल को सम्मानित किया गया। डॉ दिगपाल दत्त व डॉ मारिषा पंवार ने बताया कि बच्चों व महिलाओं का अपने स्वास्थ्य के बारे में सजग होना आवश्यक है, वर्तमान समय में स्वच्छता का भी विशेष महत्व है।

स्वास्थ्य शिविर का संचालन पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष अंकित उछोली द्वारा किया गया | Free health camp Organized in Srinagar

वहीं अजीम प्रेमजी फाउंडेशन में कार्यरत डॉ प्रदीप अंथवाल ने कहा कि अंकुल जैसे छात्र झुग्गी में रहने वाले अन्य छात्रों के लिए प्रेरणा का काम करेंगे। इस स्वास्थ्य शिविर का संचालन पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष अंकित उछोली द्वारा किया गया । इस मौके पर पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष व आयोजक मंडल के सदस्य अंकित उछोली ने बताया कि यूथ क्लब व साइंस क्लब का प्रयास रहेगा कि भविष्य में भी ऐसे शिविर आयोजित किये जायें।
इस स्वास्थ्य शिविर में आयोजक मंडल के सदस्य डॉ प्रदीप अंथवाल, अशोक कांडपाल,मिमांसा,अंकित उछोली, छात्रसंघ उपाध्यक्ष रोबिन असवाल, समरवीर रावत , प्रियंका खत्री, हिमांशी नौटियाल, आशुतोष नेगी, सौरभ पंवार, उदित, शिवांक नौटियाल मौजूद रहे।

ये भी पढिए : उत्तराखंड के छात्रों को अब होम्योपैथिक की पढ़ाई के लिए दूसरे राज्यों में नहीं जाना पड़ेगा..

Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

हिलवाणी में आपका स्वागत है |

X