हिलवाणी को सहयोग करने के लिए क्लिक करें👇

देहरादून : पूर्व IPS अधिकारी को साइबर ठगों ने ठगा, UPI अकाउंट हैक कर खाते से उड़ाए करीब 64 हजार रुपये..

0
Cyber ​​thugs made people their victims

Former IPS officer cheated by cyber thugs : देहरादून निवासी पूर्व आईपीएस अधिकारी को साइबर ठगों ने ठगा। साइबर ठगों ने पूर्व अधिकारी का UPI अकाउंट हैक कर 2 ट्रांजेक्शन में खाते से करीब 64 हजार रुपये उड़ा दिए। पीड़ित ने बैंक में सूचना देने के साथ ही पुलिस को शिकायत इसकी शिकायत दी है। साथ ही इसमें UPI के कर्मचारियों की मिलीभगत की भी आशंका जताई है।

ये भी पढिए : Tragic Road Accident: उत्तराखंड में दर्दनाक सड़क हादसा.. टाटा सफारी गहरी खाई में गिरी, 5 लोगों की मौके पर मौत..

अमित कुमार मित्रा के खाते में ट्रांसफर किए गए 64 हजार रुपये | Former IPS officer cheated by cyber thugs

राजपुर थाने को प्राप्त शिकायत के अनुसार, सहस्रधारा रोड पर कृषाली स्थित ऊषा कॉलोनी में रहने वाले पूर्व आईपीएस अधिकारी विक्रम चंद्र गोयल ने शिकायत दी। बताया कि 24 अगस्त को उनके खाते से बिना उनकी जानकारी के करीब 64 हजार रुपये UPI के माध्यम से किसी अमित कुमार मित्रा के खाते में ट्रांसफर किए गए।

गड़बड़ी का अंदेशा होने पर गोयल ने SBI की शाखा में दी सूचना | Former IPS officer cheated by cyber thugs

साथ ही विक्रम चंद्र गोयल ने बताया कि वे उस दिन बिग बास्केट की वेबसाइट पर कुछ सामान खरीद रहे थे, जिसके लिए उन्होंने UPI के माध्यम से भुगतान का प्रयास किया, लेकिन भुगतान नहीं हुआ। कुछ देर बाद एक अन्य भुगतान Amazon app पर भी असफल हो गया। उन्होंने अपना यूपीआई अकाउंट चेक करना चाहा तो वह नहीं खुला। गड़बड़ी का अंदेशा होने पर विक्रम चंद्र गोयल ने SBI की शाखा में जाकर सूचना दी। स्टेटमेंट चेक करने पर पता चला कि उनके खाते से दो ट्रांजेक्शन में करीब 64 हजार रुपये दूसरे के खाते में डाले गए हैं। राजपुर पुलिस ने मामले में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

ये भी पढिए : हल्द्वानी : जमरानी नहर में संदिग्ध परिस्थितियों में मिला युवक का शव..

Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

हिलवाणी में आपका स्वागत है |

X