मौसम अपडेटः देहरादून समेत आठ जिलों में भारी बारिश की आशंका, यहां स्कूलों में रहेगी छुट्टी..

0
Uttarakhand Weather Update. Hillvani News

Uttarakhand Weather Update. Hillvani News

उत्तराखंड में राजधानी दून समेत आठ जिलों में मंगलवार को भारी बारिश की आशंका है। मौसम विभाग की ओर से देहरादून, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल, चम्पावत, बागेश्वर, पिथौरागढ़ और ऊधमसिंह नगर जिले के लिए भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। हालांकि, अन्य जिलों में भी गर्जन और बिजली चमकने के साथ कई दौर की तेज बारिश होने के आसार हैं। मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार प्रदेशभर में अगले कुछ दिनों तेज बारिश होने की संभावना है। इसके चलते संवेदनशील इलाकों में भूस्खलन से मार्ग अवरुद्ध हो सकते हैं।

यह भी पढ़ेंः उत्तराखंडः इस धाम में ड्रेस कोड लागू। अमर्यादित वस्त्रों में नहीं मिलेगा प्रवेश, फोटो खिंचने पर भी लगा बैन..

देहरादून में आज स्कूल रहेंगे बंद
भारी बारिश के पूर्वानुमान के चलते देहरादून जिला प्रशासन में नगर निगम क्षेत्र देहरादून , झाझरा और रायपुर विकासखंड के सभी सरकारी और निजी स्कूलों में मंगलवार को अवकाश घोषित किया है। झाझरा क्षेत्र के विद्यालयों के कक्षा 1 से 12 तक संचालित समस्त शैक्षणिक संस्थाओं और आंगनबाडी केन्द्रों में भी छुट्टी घोषित की गई है। देहरादून के अन्य क्षेत्रों में स्कूल खुले रहेंगे।

यह भी पढ़ेंः उत्तराखंड में “यू कोट वी पे” फार्मूले के तहत होगी चिकित्सकों की भर्ती, स्वास्थ्य सचिव ने कहा..

प्रदेश में 35 सड़कें खुलीं, 210 बंद
प्रदेश में 210 सड़कें बंद हैं। सोमवार को 35 सड़कें ही खुल पाईं। लोनिवि के अनुसार, एक दिन पहले से 167 सड़कें बंद थीं। 78 सड़कें सोमवार को बंद हुईं। इस तरह कुल 245 बंद सड़कों में से देर शाम तक 35 सड़कों को खोल दिया गया था। बंद सड़कों में 13 मुख्य जिला मार्ग, आठ जिला मार्ग, चार अन्य जिला मार्ग, 90 ग्रामीण सड़कें और 95 पीएमजीएसवाई की सड़कें शामिल हैं। सड़कों को खोलने के काम में सोमवार को 185 जेसीबी मशीनों को लगाया गया।

यह भी पढ़ेंः राहुल गांधी संसद सदस्यता प्रकरण.. BJP को फायदा या नुकसान, विपक्ष को मिली कितनी मजबूती?

Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

हिलवाणी में आपका स्वागत है |

X