हिलवाणी को सहयोग करने के लिए क्लिक करें👇

निरीक्षण: डीएम का नायक वाला रूप, एक साथ 30 अनुपस्थित कर्मचारी किए निलंबित। देखें वीडियो..

हरिद्वार: जनपद के जिलाधिकारी विनय शंकर पांडे लक्सर तहसील क्षेत्र स्थित खानपुर सीएचसी यानी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का आकस्मिक निरीक्षण करने पहुंचे। जिस दौरान सीएचसी पर तैनात 35 में से कुल 5 लोग ही ड्यूटी पर मौजूद मिले। जिलाधिकारी विनय शंकर पांडे ने इस पर कड़ी नाराजगी जताई। उन्होंने गैरहाजिर 30 कर्मचारियों को निलंबित करने के लिए रिपोर्ट बनाने के निर्देश लक्सर के एसडीएम वैभव गुप्ता को दिए हैं।

देखें वीडियो…

यह भी पढ़ें: यहां भी 8 ट्रैकर समेत 11 लापता, हेलीकॉप्टर समेत SDRF की टीम रवाना..

आपको पूरा मामला बताते हैं दरअसल सुबह के वक़्त जिलाधिकारी विनय शंकर पांडे चंद्रपुरी बांगर के पास टूटे तटबंध को देखने गए थे। वहां से वापसी में करीब 10:45 बजे जिलाधिकारी सीधे खानपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जा पहुंचे और आकस्मिक निरीक्षण शुरू कर दिया। निरीक्षण के दौरान सीएचसी के डॉ. विनित कुमार स्टडी लीव पर बताए गए जबकि डॉ. सुषमा 2 दिन से गैरहाजिर पाई गई। वहां 3 डॉक्टरों में से एक डॉ. निष्ठा नेगी ओपीडी में बैठी मिली उनके अलावा नेत्र सहायक धीरेंद्र कुमार, डाटा एंट्री ऑपरेटर सुधीर कुमार, स्टाफ नर्स शाहजहां, चौकीदार कुलदीप कुमार उपस्थित थे। जिलाधिकारी विनय शंकर पांडे ने उपस्थिति का रजिस्टर चेक किया तो पता चला कि वहां 35 कर्मचारियों की तैनाती है, जिनमें से 30 मौजूद नहीं हैं।

यह भी पढ़ें: केदारनाथ से लौट रहा वाहन दुर्घटनाग्रस्त, बिग्रेडियर सहित 5 की मौत..

जिलाधिकारी विनय शंकर पांडे को हाजिरी रजिस्टर में कई कर्मचारियों का पिछले कई दिन की उपस्थिति का कॉलम भी खाली पड़ा मिला। जिलाधिकारी ने इस पर नाराजगी जताते हुए कर्मचारियों को कड़ी लताड़ लगाई, साथ ही गैरहाजिर मिले कर्मचारियों की रजिस्टर में अनुपस्थिति दर्ज कर दी इसके बाद उन्होंने लक्सर के एसडीएम वैभव गुप्ता को मौके पर तलब किया और अनुपस्थित पाए गए सभी 30 कर्मचारियों को तत्काल निलंबित करने के लिए रिपोर्ट तैयार करने के निर्देश एसडीएम को दिए। एसडीएम वैभव गुप्ता ने बताया कि कुछ अन्य कर्मचारी भी बाद में सीएचसी पहुंच गए थे। उन कर्मचारियों से लिखित स्पष्टीकरण लिया जा रहा है पूरी रिपोर्ट तैयार कर जिलाधिकारी को भेजी जा रही है।

यह भी पढ़ें: भारत-चीन सीमा पर 3 पोर्टर लापता, रेस्क्यू को गए 5 अन्य से भी संपर्क टूटा। पहुंचा वायु सेना हैलीकॉप्टर..

Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हिलवाणी में आपका स्वागत है |

X