हिलवाणी को सहयोग करने के लिए क्लिक करें👇

शहर कांग्रेस कार्यकर्ता सम्मेलन, बूथ लेवल पर पार्टी को मजबूत करने पर चर्चा

उत्तरकाशी: शहर कांग्रेस कमेटी उत्तरकाशी द्वारा पालिका क्षेत्र के कार्यकर्ताओं का बाबा काली कमली धर्मशाला उत्तरकाशी में वृहद सम्मेलन आयोजित किया गया। सम्मेलन में बतौर मुख्य अतिथि पूर्व विधायक विजयपाल सजवाण ने कार्यकर्ताओं के साथ आगामी विधानसभा चुनाव की रूपरेखा पर चर्चा की साथ ही शहर क्षेत्र के हर बूथ पर मजबूती से काम करने का आह्वान किया। इस दौरान उनके समर्थन में शहर क्षेत्र से सैकड़ों युवा, महिलाओं, पूर्व सैनिकों एवं सेवानिवृत्त कर्मियों ने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की। भारी संख्या में मौजूद कार्यकर्ताओं ने एकजुटता से आगामी चुनाव में भारी जनसमर्थन से जीत का उद्घोष किया। इस मौके पर पूर्व विधायक सजवाण जी ने कार्यकर्ताओं को आगामी चुनाव के लिए जोश खरोश के साथ हर बूथ पर मजबूती से जुट जाने का आह्वान किया।

Watch Video: Like, Share & Subscribe..

पूर्व विधायक विजयपाल सजवाण ने भाजपा की वर्तमान सरकार पर उत्तरकाशी शहर क्षेत्र की उपेक्षा का आरोप लगाते हुए कहा कि पिछले पांच वर्षों से शहर का विकास ठप पड़ा हुआ है, महंगाई बेरोजगारी के अलावा जहां एक ओर मुख्यमंत्री की घोषणा के अनुरूप भी जोशियाड़ा डबल लेन पुल, बस अड्डा, पार्किंग का निर्माण नहीं हुआ, वहीं सुस्त प्रशासनिक क्षमता से तिलोथ पुल पिछले 5 सालों से निर्माणाधीन है लेकिन काम अभी तक पूरा नहीं हुआ है, सामरिक दृष्टि से महत्वपूर्ण गंगोरी का स्थायी पुल अभी तक अधर में है। उन्होंने बड़ी-बड़ी बात करने वाले भाजपाई नेताओं को भी इन तमाम स्थानीय मुद्दों पर जमकर कोसा उन्होंने कहा कि इन मुद्दों पर सरकार में होते हुए भी कोई आवाज नही खोलता, लेकिन कांग्रेस ने हमेशा मजबूत विपक्ष के तौर पर धरना आंदोलन एवं ज्ञापनों के माध्यम से सोई हुई सरकार को जगाने का काम किया किन्तु सत्ता के मद में चूर भाजपा की ये सरकार जनमुद्दों पर हमेशा विफल साबित हुई है।

यह भी पढ़ें: गंगोत्री विधानसभा से भाजपा नेता जगमोहन रावत ने ठोकी ताल, उमड़ा जनसैलाब। खुलकर साथ आए वर्तमान प्रतिनिधि ..

उन्होंने पिछली कांग्रेस सरकार में शहर क्षेत्र में हुए तमाम ऐतिहासिक कार्यों का जिक्र कर कहा कि आप सबके आशीर्वाद से आपदा की कठिन चुनौतियों से जूझते हुए हमने इस शहर की सुरक्षा के लिए जो अभेद निर्माण करवाया वो आज भी प्रासंगिक है। इस मौके पर उन्होंने पालिका अध्यक्ष रमेश सेमवाल ओर पूरी पालिका बोर्ड को बधाई देकर कहा कि शहर क्षेत्र के महत्वपूर्ण कार्यों का जो मैनिफेस्टो पालिका चुनाव में रखा गया था उस पर सरकार का उपेक्षित सहयोग न होने के बावजूद सिलसिलेवार कार्य कर वर्तमान पालिका बोर्ड ने सराहनीय कार्य किया है। रामलीला मैदान में घास उगाने सहित सौंदर्यीकरण, शहर के आंतरिक मार्गों पर डामरीकरण, तिलोथ जोशियाड़ा में सीवर लाइन के अलावा शहर सौंदर्यीकरण का अभिनव कार्य किया गया।

यह भी पढ़ें: क्या होती है मांगल? केदारघाटी में मांगल और खुदेड गीतों का मेला शुरू..

सम्मेलन में शहर के तमाम 11 वार्डों के पार्टी कार्यकर्ताओं ने हर वार्ड एवं बूथ लेवल पर कांग्रेस पार्टी को मजबूत करने के लिए भाग लिया एवं भारी जनसमर्थन के साथ जीत का जयघोष किया। इस दौरान पूर्व विधायक ने भाजपा सरकार की कर्मचारी, व्यापारी, दलित, महिला एवं युवा विरोधी नीतियों का कड़े शब्दों में विरोध करते हुए कहा कि ऐसी सरकार को अपदस्थ करने के लिए कांग्रेस के कार्यकर्ता एकजुटता के साथ काम करें ओर कांग्रेस के इस बढ़ते कारवां से निश्चित ही हम गंगोत्री विधानसभा से रिकॉर्ड मतों से जीतकर उत्तराखंड में कांग्रेस की सरकार बना रहे है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की विचारधारा हर वर्ग को साथ लेकर चलने की है, पूर्व के कांग्रेस शासनकाल में ही देश और प्रदेश में विकास की लहर चली थी जबकि मौजूदा भाजपा शासन में तो आम आदमी बेचैन और परेशान हुआ है। इस अवसर पर पालिकाध्यक्ष रमेश सेमवाल, शहर कांग्रेस अध्यक्ष दिनेश गौड़, पूर्व शहर अध्यक्ष विजय सेमवाल, पूर्व महिला आयोग की उपाध्यक्षा प्रभावती गौड़, महिला कांग्रेस अध्यक्ष मीना नौटियाल, पूर्व ब्लॉक प्रमुख कनकपाल परमार, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष नत्थीलाल शाह, युवा कांग्रेस अध्यक्ष मनीष राणा, अनु0जाति विभाग जिलाध्यक्ष मनोज मिनान, पालिका सभाषद एवं शहर कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हिलवाणी में आपका स्वागत है |

X