हिलवाणी को सहयोग करने के लिए क्लिक करें👇

दु:खद: बाक्सिंग खिलाड़ी ने की आत्महत्या, MBPG कॉलेज की थी छात्रा..

हल्द्वानी: एमबीपीजी कॉलेज से एमए की पढ़ाई कर रही और बाक्सिंग खिलाड़ी ने जहर खाकर खुदकुशी कर ली। छात्रा की मौत के बाद परिवार में कोहराम मच गया। इससे पहले उसे उपचार के लिए अस्पताल लाया गया लेकिन छात्रा ने दम तोड़ दिया है। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कर स्वजनों के सुपुर्द कर दिया। खिलाड़ी के जहर खाने के कारणों से सभी अनजान हैं। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है। पुलिस के मुताबिक मूल रूप से बागेश्वर जिले के नाचनी कपकोट में रहने वाली 20 वर्षीय हेमलता दानू उर्फ हेमा दानू पुत्री कृपाल सिंह हल्द्वानी के छड़ायल में अपने मामा के साथ रहती थी।

Read More- ऐलान: ऊर्जा निगम के कर्मचारियों करेंगे हड़ताल, क्या होगी बत्ती गुल?..

एमबीपीजी कॉलेज में एमए द्वितीय समेस्टर की छात्रा होने के साथ ही वह बाक्सिंग की बेहतरीन खिलाड़ी भी थी। कई प्रतियोगिताओं में वह मेडल जीत चुकी थी। 10 सितंबर को हेमा ने राज्य स्तरीय बाक्सिंग चैंपियनशिप में हिस्सा लिया था। हालांकि, प्रतियोगिता के दौरान उत्तराखंड पुलिस की टीम से हुए मैच में उसे हार का सामना करना पड़ा था। जिसके बाद वह घर आ गई। 11 सितंबर की देर शाम हेमा ने जहर गटक लिया। हेमा एक होनहार खिलाड़ी थी।

Read More- रोष: शिक्षा मंत्री के आदेश की खिल्ली उड़ा रहे अधिकारी, प्रशिक्षितों का धरना जारी..

हेमा दानू ने द्वितीय यूथ नेशनल बॉक्सिंग चैंपियनशिप में रजत पदक जीता था। बालिका वर्ग के 57 किग्रा भारवर्ग में हेमा दानू को हरियाणा की शिवानी ने तीन राउंड तक चले मुकाबले में पराजित किया। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक हेमा दानू का उपचार नैनीताल रोड स्थित एक निजी चिकित्सालय में चल रहा था। जहां रविवार रात ढाई बजे करीब उसकी मौत हो गई। सोमवार सुबह पुलिस को सूचना मिलने पर अस्पताल पहुंच पंचनामा भरा गया। फिलहाल आत्महत्या की वजह का पता नहीं चल सका। फिलहाल पुलिस मौत के कारणों की जांच कर रही है।

Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हिलवाणी में आपका स्वागत है |

X