हिलवाणी को सहयोग करने के लिए क्लिक करें👇

Recruitment: IMA में 188 पदों पर होगी भर्ती, 10वीं-12वीं पास करें आवेदन। पढ़ें पूरी जानकारी..

0

देहरादून: इंडियन मिलिट्री एकेडमी देहरादून ने मल्टी टास्किंग स्टाफ पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। सभी इच्छुक उम्मीदवार IMA Recruitment 2021 के लिए निर्धारित फॉर्मेट में अपना आवेदन और अन्य आवश्यक दस्तावेज नोटिफिकेशन में दिए गए पते पर तय समय में भेज सकते हैं।

यह भी पढ़ें: मौका: इस राजकीय मेडिकल कॉलेज में आई 106 पदों भर्ती, 27 नवंबर से इंटरव्यू होंगे शुरू..

भर्ती के पदों का विवरण: इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुक स्पेशल- 12 पद, कुक आईटी-3 पद, एमटी ड्राइवर- 10 पद, बूट मेकर / रिपेयर- 1 पद, एलडीसी 3 पद, मसालची- 2 पद, वेटर- 11 पद, फैटीग मैन- 21 पद, एमटीएस 26 पद, ग्राउंड मैन- 46 पद, जीसी ऑर्डरली- 33 पद, एमटीएस चौकीदार- 04 पद, ग्रुम- 7 पद, नाई- 2 पद, उपकरण रिपेयरर- 1 पद, साईकल रिपेयरर- 3 पद, एमटीएस मैसेंजर- 02, और लेबोरेटरी अटेंडेंट का 1 पद शमिल है।
पदों का वेतनमान: कुक, ड्राइवर, बुकमेकर और एलडीसी पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 19900 रुपए से 63200 रुपए महीने तक का वेतन दिया जाएगा। जबकि, अन्य पदों के लिए 18000 रुपए से 56900 रुपए महीने का वेतन मिलेगा।

यह भी पढ़ें: दुर्घटना: देर रात बुलेरो गहरी खाई में गिरी, पूजा कर घर लौट रहा था परिवार, 2 की मौत 8 घायल..

भर्ती के लिए शैक्षिक योग्यता: इंडियन मिलिट्री एकेडमी में ग्रुप सी के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 10वीं या 12वीं पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।
भर्ती के लिए आयु सीमा: इन पदों के लिए आयु सीमा की बात करें तो एमटी ड्राइवर, लैब अटेंडेंट और जीसी ऑर्डरली पद के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 27 साल निर्धारित की गई है। वहीं, अन्य पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की आयु 18 साल से 25 साल के बीच होनी चाहिए। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट दी जाएगी।
भर्ती आवेदन के लिए शुल्क: आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 50 रुपये जमा करने होंगे। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को कोई भी

यह भी पढ़ें: Video: बद्रीनाथ धाम के कपाट हुए बंद, मान्यता है कि यहां कोई शक्ति करती है शीतकाल में पूजा..

विस्तृत जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और स्किल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा। इस लिखित परीक्षा में 150 अंको के कुल 150 सवाल पूछे जाएंगे और इसे हल करने के लिए 2 घंटे का समय दिया जाएगा। सभी इच्छुक उम्मीदवार IMA Group C Recruitment 2021 के लिए अपना आवेदन और अन्य आवश्यक दस्तावेज रोज़गार समाचार में विज्ञापन जारी होने के 45 दिन के अंदर रजिस्टर्ड पोस्ट या स्पीड पोस्ट के माध्यम से भेज सकते हैं।‌ अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट चेक करें।

आवेदन पत्र डाउनलोड करें..

Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

हिलवाणी में आपका स्वागत है |

X