हिलवाणी को सहयोग करने के लिए क्लिक करें👇

उत्तराखंडः इन गलतियों के चलते रद्द हो सकता है आपका ड्राइविंग लाइसेंस। पढ़ें पूरी खबर..

Hillvani-Traffic-Rule-Uttarakhand

Hillvani-Traffic-Rule-Uttarakhand

देहरादून: उत्तराखंड़ में गाड़ी लेकर बाहर निकलने से पहले एक बार ये नियम जरूर पढ़ लें। अगर आपने ये नियम नहीं माने तो आपका लाइसेंस जब्त हो जाएगा। जी हां उत्तराखंड पुलिस लगातार हो रहें सड़क हादसों की रोकथाम में लग गई है। सड़क जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। साथ ही नियमों पर सख्ती भी की जा रही है। इसके लिए सोशल मीडिया पर ट्रैफिक नियमों की लिस्ट जारी की है। इन नियमों का पालन ना करने पर आपका लाइसेंस जब्त हो जाएगा।

यह भी पढ़ेंः उत्तराखंडः दिव्यांग बहन को ऐसे बोर्ड परीक्षा दिला रहा भाई, देखें दिल को छूने वाला वीडियों…

बता दें कि उत्तराखंड पुलिस ने नियमों की लिस्ट में लिखा है। कि आप शराब पीकर या नशा करके गाड़ी ना चलाएं। इसमें जान जाने का खतरा तो है ही, साथ ही आपका ड्राइविंग लाइसेंस भी कैंसिल हो सकता है। तेज रफ्तार से वाहन ना चलाएं, ऐसा करना हादसे की वजह बन सकता है। लाल बत्ती जंप करने की कोशिश कतई ना करें, थोड़ा इंतजार कर लेने में कोई बुराई नहीं है। माल वाहन चलाने वाले वाहन चालक भी ध्यान दें। माल वाहन में यात्री सवारियों को बैठाना मना है।

यह भी पढ़ेंः CRPF के बंकर पर हमला, बुर्का पहनी महिला ने फेंका पेट्रोल बम। देखें वीडियो.

गौरतलब है कि उत्तराखंड में रोजाना सड़क हादसें हो रहे है। उत्तराखंड हादसों का राज्य बनता जा रहा है। ऐसे में लोगों की जिंदगियां बचाने और सड़क हादसों की रोकथाम के पुलिस ने फेसबुक के माध्यम से सभी वाहन चालकों को जागरूक किया है। साथ ही ट्रैफिक नियमों का सख्ती से पालन करने की अपील की है। अगर कोई व्यक्ति इन नियमों का कड़ाई से पालन नहीं करेगा तो उसका लाइसेंस 3 महीने के लिए निलंबित हो सकता है।

यह भी पढ़ेंः कोरोना महामारी के बीच लासा फीवर की आहट, दुनिया के लिए बड़ी नई चुनौती…

यह भी देखेंः

Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हिलवाणी में आपका स्वागत है |

X