हिलवाणी को सहयोग करने के लिए क्लिक करें👇

महिला नीति व स्ट्रीट चिल्ड्रन पॉलिसी के ड्राफ्ट को जल्द किया जाएगा कैबिनेट के समक्ष प्रस्तुत…

0

आज देहरादून स्थित कैंप कार्यालय मे मंत्री रेखा आर्या ने महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में सशक्तिकरण एवं बाल विकास उत्तराखंड सरकार द्वारा विभाग की विभिन्न स्कीमों की समीक्षा की गई। समीक्षा के दौरान हरिश्चंद्र सेमवाल सचिव, प्रशांत आर्य निर्देशक, विक्रम सिंह उपनिदेशक, सुश्री आरती एसएनओ, रवि मेलवान ई डी ओ और मुख्य परीक्षा अधिकारी मोहित चौधरी उपस्थित रहे।

बैठक में विभागीय मंत्री रेखा आर्या ने निर्देश दिए कि मुख्यमंत्री एकल महिला योजना का ड्राफ्ट की समस्त प्रक्रियाएं सुनिश्चित करते हुए तैयार किया जाए जिसमें आवेदन पत्र भी सम्मिलित किए जाए। साथ ही लाभ देने की क्या प्रक्रिया होगी वह भी सुनिश्चित कर ली जाए। वहीं नंदा गौरा योजना के संबंध में विभिन्न स्तरों से जो सुझाव प्राप्त हुए हैं उसके क्रम में शासनादेश में संशोधन पर विचार किया जाए तथा तदानुसार समाचार पत्रों में आवेदन दिया जाए।

बाल देखरेख संस्थाओं की बालिकाओं को नंदा गौरा का लाभ मिले इसके लिए विशेष रूप से प्रावधान किए जाएं साथ ही समस्त वर्गों के लाभार्थियों हेतु आवेदन पत्र का प्रारूप सुनिश्चित कर लिया जाए। ऋषिकेश में एसओएस संस्था के सहयोग से फास्टर के कार्यक्रम की शुरुआत कराई जानी है इसके संबंध में तैयारी पूर्ण की जाए। महिला नीति व स्ट्रीट चिल्ड्रन पॉलिसी के ड्राफ्ट को अंतिम रूप देते हुए शीघ्र कैबिनेट के समक्ष प्रस्तुत किया जाए।

Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

हिलवाणी में आपका स्वागत है |

X