हिलवाणी को सहयोग करने के लिए क्लिक करें👇

फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, 9 जिलों के लिए यलो अलर्ट जारी..

0
Hillvani-Weather-Update-Uttarakhand

Hillvani-Weather-Update-Uttarakhand

उत्तराखंड:प्रदेश में एक बार फिर से बारिश और बर्फबारी की दौरा शुरू होने जा रहा है। मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में उत्तराखंड के कई जिलों में बारिश, बर्फबारी और ओलावृष्टि की संभावना जताई है। मौसम विभाग के अनुसार अगले तीन दिन तक बारिश और बर्फबारी का दौरा जारी रहेगा। उत्तराखंड में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के कारण मौसम का मिजाज बदल गया है। आने वाले दिनों में उत्तराखंड में बारिश, बर्फबारी, ओलावृष्टि और आकाशीय बिजली गिरने के आसार हैं। राज्य मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक प्रदेश में अभी मौसम इसी प्रकार का बना रहेगा। देहरादून समेत 9 जिलों में गरज के साथ ओलावृष्टि और बारिश की आशंका है। जबकि चोटियों पर हल्का हिमपात भी हो सकता है।

यह भी पढ़ें: कांग्रेस आज करेगी उम्मीदवारों की लिस्ट जारी..

मौसम विभाग ने देहरादून, हरिद्वार, पौड़ी और नैनीताल में गर्जन के साथ बिजली चमकने और ओलावृष्टि की आशंका जताई है। उधर उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में बारिश-बर्फबारी से मुश्किलें बढ़ सकती है। इसको लेकर मौसम विभाग द्वारा यलो अलर्ट जारी किया गया है। मसूरी की बात करें तो यहां बारिश और बर्फबारी के कारण तापमान न्यूनतम माइनस 1 डिग्री सेल्सियस जा सकता है। देहरादून में अधिकतम 14 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 10 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है। नैनीताल में अधिकतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 2 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। उच्च क्षेत्रों में बर्फबारी से शीतलहर बढ़ गई है।

यह भी पढ़ें: बरातियों से भरी बस खाई में गिरी, 3 की दर्दनाक मौत 16 घायल..

राज्य मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार शनिवार और रविवार को देहरादून, हरिद्वार, पौड़ी और नैनीताल में ओलावृष्टि और बारिश के आसार हैं। इसके अलावा चमोली, रुद्रप्रयाग, उत्तरकाशी, पिथौरागढ़ और बागेश्वर में हल्का हिमपात हो सकता है। वहीं बात करें गुरुवार की तो प्रदेशभर में बादल छाये रहे और हल्की बारिश-बर्फबारी के बाद शुक्रवार को ज्यादातर इलाकों में धूप खिली रही। हालांकि इस दौरान भी कहीं-कहीं ओलावृष्टि और झमाझम बारिश हुई। शुक्रवार को सुबह से ही मैदानों में हल्की धूप रही। हालांकि देहरादून से लगी पहाड़ियों में आंशिक बादल छाये रहे। हालांकि दोपहर बाद मसूरी समेत आसपास के इलाकों में बारिश और ओलावृष्टि शुरू हो गई, जो करीब एक घंटे तक जारी रही।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में कोरोना का कहर, 8 लोगों की मौत। जानें जिलों का हाल..


Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

हिलवाणी में आपका स्वागत है |

X