हिलवाणी को सहयोग करने के लिए क्लिक करें👇

Uttarakhand Weather Update: उत्तराखंड में बदलेगा मौसम का मिजाज.. गिरेगा तापमान, होगा हिमपात। अलर्ट जारी..

0
Uttarakhand Weather Update. Hillvani News

Uttarakhand Weather Update. Hillvani News

Uttarakhand Weather Update: उत्तराखंड में मौसम का मिजाज बदलने के आसार बन रहे हैं। ताजा पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से आगामी रविवार से पर्वतीय क्षेत्रों में मौसम करवट बदल सकता है। अब पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी के साथ-साथ कहीं-कहीं बारिश की भी संभावना जताई गई है। मौसम विभाग ने सोमवार को उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, पिथौरागढ़ में वर्षा-बर्फबारी को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है। इससे निचले क्षेत्रों में भी तापमान में गिरावट आ सकती है।

यह भी पढ़ेंः Uttarakhand Tunnel Rescue News: सुरंग में ही गुजरेंगे मजदूरों के तीन दिन… क्या है आगे की तैयारी..

बारिश और बर्फबारी की संभावना। Uttarakhand Weather Update
मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार, शनिवार को मौसम शुष्क रह सकता है। हालांकि, रविवार को ताजा पश्चिमी विक्षोभ के हिमालयी क्षेत्र में सक्रिय होने के कारण पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं-कहीं आंशिक बादल छा सकते हैं। सोमवार को उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़ में 3500 मीटर से अधिक ऊंचाई पर हल्का हिमपात हो सकता है।

यह भी पढ़ेंः Uttarakhand Tunnel Latest News: कब निकलेंगे सुरंग से बाहर? विपक्ष ने साधा निशाना, सुर्खियों में आया सिलक्यारा..

कोहरे के चलते चार ट्रेनें की जाएंगी रद्द। Uttarakhand Weather Update
कोहरे के कारण सुरक्षा की दृष्टि से जहां एक ओर ट्रेनें लेट हो रही हैं, कई ट्रेनें रद्द भी कर दी गई हैं। मुरादाबाद रेल मंडल से संचालित होने वाली दो जोड़ी ट्रेनें रद्द रहेंगी। मुरादाबाद डिवीजन के वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि प्रयागराज-योगनगरी ऋषिकेश तीन दिसंबर से 29 फरवरी, 2024 तक और योगनगरी ऋषिकेश-प्रयागराज संगम एक्सप्रेस चार दिसंबर से एक मार्च तक रद्द रहेगी। योगनगरी ऋषिकेश-जम्मूतवी चार दिसंबर से 26 फरवरी और जम्मूतवी-योगनगरी ऋषिकेश तीन दिसंबर से 25 फरवरी तक रद्द रहेंगी।

यह भी पढ़ेंः उत्तराखंडः पंख लगने से पहले ही फेल हुई यह योजना। बीते साल ही किया गया था शुरू, अब हुई बंद..

Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

हिलवाणी में आपका स्वागत है |

X