हिलवाणी को सहयोग करने के लिए क्लिक करें👇

Uttarakhand Job: बीआरपी और सीआरपी के 955 पदों पर अगले माह तक होगी तैनाती..

0
Uttarakhand-Job-Hillvani News

Uttarakhand-Job-Hillvani News

Uttarakhand Job: प्रदेश में समग्र शिक्षा परियोजना के अंतर्गत ब्लॉक रिसोर्स पर्सन (बीआरपी) और क्लस्टर रिसोर्स पर्सन (सीआरपी) के 955 पदों पर अगले माह दिसंबर तक आउटसोर्स से नियुक्तियां हो जाएंगी। आउटसोर्स एजेंसी के चयन के लिए टेंडर आमंत्रित किए गए हैं। प्रदेश में समग्र शिक्षा के राज्य व जिला स्तरीय परियोजना कार्यालयों में पिछले लंबे समय से बीआरपी और सीआरपी की तैनाती नहीं हो पाई है। इन 955 पदों को आउटसोर्स के माध्यम से भरा जाना है। प्रदेश में यह व्यवस्था पहली बार क्रियान्वित की जा रही है। इससे पहले प्राथमिक शिक्षकों को प्रतिनियुक्ति पर इन पदों पर तैनात किया जाता रहा है। शिक्षकों के इन पदों पर तैनाती से विद्यालयों में पठन-पाठन प्रभावित हो रहा था। इसे देखते हुए सरकार ने आउटसोर्स से इन पदों को भरने का निर्णय लिया। कुल पदों में से 10 प्रतिशत पद पर सेवानिवृत्त शिक्षकों को मौका दिया जा रहा है।

यह भी पढ़ेंः Uttarakhand Crime: गला रेतकर व्यक्ति की हत्या, पति का हाल देख कांप गई पत्नी की रूह..

सरकार बीआरपी और सीआरपी की भर्ती के लिए मानक तय कर चुकी है। इसके बाद अब आउटसोर्स एजेंसी का चयन किया जाना है। आउटसोर्स एजेंसी के चयन को विभाग की ओर से टेंडर आमंत्रित किए गए हैं। माना जा रहा है कि एजेंसी का चयन शीघ्र हो जाएगा। इसके बाद एजेंसी के माध्यम से बीआरपी और सीआरपी के चयन की प्रक्रिया पूरी की जाएगी। शिक्षा मंत्री डॉ धन सिंह रावत ने कहा कि विभाग ने प्राथमिक विद्यालयों में पठन-पाठन सुचारु बनाए रखने और शिक्षा की गुणवत्ता पर नजर रखने के लिए आउटसोर्स से बीआरपी व सीआरपी की तैनाती का निर्णय लिया है। इस प्रयोग का प्रभाव शिक्षा की गुणवत्ता के लिए अच्छा रहने की उम्मीद है। उन्होंने भर्ती प्रक्रिया शीघ्र शुरू करने के निर्देश विभागीय अधिकारियों को दिए हैं। शिक्षा महानिदेशक बंशीधर तिवारी ने बताया कि आउटसोर्स एजेंसी के चयन को टेंडर मांगे गए हैं। अगले माह दिसंबर तक बीआरपी और सीआरपी के पदों पर तैनाती की जाएगी।

यह भी पढ़ेंः Uttarkashi Tunnel Rescue News: रेस्क्यू अभियान में मौसम बनेगा बड़ी चुनौती, संकट में सुरंग में फंसीं जिंदगियां..

Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

हिलवाणी में आपका स्वागत है |

X