हिलवाणी को सहयोग करने के लिए क्लिक करें👇

बागेश्वर सीट के लिए BJP ने तय किया 3 नामों का पैनल, इनको टिकट मिलना लगभग तय..

0
Uttarakhand By-election. Hillvani News

Uttarakhand By-election. Hillvani News

बागेश्वर विधानसभा सीट के उपचुनाव के लिए भाजपा ने तीन नामों का पैनल तैयार कर लिया है, जिसे केंद्रीय पार्लियामेंट्री बोर्ड को भेजा जा रहा है। गुरुवार रात्रि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी व प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट की उपस्थिति में हुई बैठक में पैनल के नामों पर मुहर लगी। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भट्ट ने कहा कि पार्टी प्रत्याशी चंपावत उपचुनाव की तर्ज पर बागेश्वर में भी रिकार्ड मतों से जीत दर्ज करेगा। बागेश्वर विधानसभा सीट कैबिनेट मंत्री रहे स्व. चंदन राम दास के निधन के कारण रिक्त हुई है। गुरुवार रात्रि बीजापुर अतिथि गृह और फिर मुख्यमंत्री आवास में हुई प्रदेश पार्लियामेंट्री बोर्ड की बैठक में सर्वसम्मति से तीन नामों का पैनल तैयार किया गया। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पैनल के लिए कुल पांच नामों पर चर्चा की गई। इनमें दो नाम स्व. राम दास के स्वजन के थे। बैठक में तीन नाम पैनल के लिए तय किए गए, जिनमें स्व चंदन राम दास के एक स्वजन के अलावा दो अन्य नाम शामिल किए गए हैं। अधिक संभावना इसी बात की है कि स्व राम दास के स्वजन को ही पार्टी अपना प्रत्याशी बनाए।

यह भी पढ़ेंः उत्तराखंड में भारी बारिश का रेड अलर्ट, चेतावनी जारी। उफान पर गंगा और सहायक नदियां..

शीघ्र ही नामांकन की तिथि घोषित कर दी जाएगी
प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि पार्टी इस उपचुनाव की दो महीने से तैयारी में जुटी है। वहां सांगठनिक दृष्टि से पहले ही शक्ति केंद्र और बूथ स्तर पर बैठकें, मुख्यमंत्री धामी के कार्यक्रम और प्रदेश पदाधिकारियों के प्रवास संपन्न हो गए हैं। प्रत्याशी चयन की प्रक्रिया के तहत विधानसभा चुनाव प्रबंधन टोली ने संभावित दावेदारों के नामों पर चर्चा कर इन्हें प्रदेश पार्लियामेंट बोर्ड को सौंपा, जिस पर सभी पहलुओं पर चर्चा कर तीन नामों का पैनल केंद्रीय पार्लियामेंट्री बोर्ड को भेजा जा रहा है। उन्होंने कहा कि केंद्रीय नेतृत्व द्वारा नाम तय करने के बाद शीघ्र ही नामांकन की तिथि घोषित कर दी जाएगी। बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा, प्रदेश महामंत्री संगठन अजेय कुमार, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष व विधायक मदन कौशिक, कैबिनेट मंत्री डा धन सिंह रावत, महिला मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष आशा नौटियाल भी शामिल हुईं।

यह भी पढ़ेंः गौरीकुंड हाईवे का 60 मीटर हिस्सा ध्वस्त, केदारनाथ मार्ग बंद। एक वाहन के दबे होने की आशंका..

चंदन रामदास के परिवार से टिकट मिलना लगभग तय
मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो भाजपा चंदन रामदास के परिवार में से ही किसी को टिकट दे सकते हैं, इसमें पहला नाम चंदन रामदास की पत्नी पार्वती दास का है, जिनके नाम पर बीजेपी विचार कर रही है, यदि पार्वती दास चुनाव नहीं लड़ती तो चंदन राम दास के छोटे बेटे भास्कर दास को टिकट दिया जा सकता है, हालांकि इसमें तीसरा नाम उनके बड़े बेटे गौरव दास का भी है, लेकिन ज्यादा संभावनाएं पार्वती दास और भास्कर दास को टिकट मिलने की हैं। इनके अलावा पार्टी अन्य नामों पर भी चर्चा कर रही है, लेकिन सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सहानुभूति वोट पाने के लिए भाजपा चंदन राम दास के परिवार से ही किसी को टिकट देकर दांव खेल सकती है।

यह भी पढ़ेंः IBPS स्पेशलिस्ट ऑफिसर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, 1402 पदों पर होंगी भर्तियां। पढ़ें पूरी जानकारी..

Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

हिलवाणी में आपका स्वागत है |

X