हिलवाणी को सहयोग करने के लिए क्लिक करें👇

उत्तराखंड: भ्रष्टाचार से परेशान युवक 300 फीट ऊंचे पुल पर चढ़ा, कूदने की दी धमकी। देखें वीडियो..

उत्तरकाशी: उत्तराखंड के उत्तरकाशी जनपद के भटवाड़ी प्रखंड में उस समय हड़कंप मच गया, जब एक ग्रामीण युवक भ्रष्टाचार से परेशान होकर पुल पर चढ़ गया। इस युवक का नाम सचेन्द्र रावत है, जो समय-समय पर गांव में होते कथित भ्रष्टाचार को लेकर आवाज उठाता रहता है। आज सचेन्द्र रावत द्वारी नटिन मोटर मार्ग पर बने मोटर पुल पर चढ़ गया। लगभग 300 फीट ऊंचे मोटर पुल से कूदने की धमकी देने लगा। जब इसकी सूचना जब द्वारी और निटिन गांव के ग्रामीणों को मिली तो ग्रामीण तत्काल रस्सी लेकर मौके पर पहुंचे और युवक से छलांग नहीं लगाने के लिए कहते रहे।

ग्रामीणों ने इसकी सूचना जिला प्रशासन और पुलिस को दी। जिसके बाद जिला प्रशासन के हाथ पांव फूल गए। वहीं मौके पर तत्काल एसडीआरएफ की टीम भी पहुंची और युवक को पुल से नीचे उतरने को कहा लेकिन युवक पुल से नीचे नहीं उतरा। युवक जनपद के स्वजल विभाग में हो रहे कार्यों में धंधली की वजह से नाराज चल रहा है। युवक ने स्वजल विभाग पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है। युवक ने स्वजल विभाग में हो रहे कार्यों से संबंधित एक आरटीआई भी लगाई हुई है। युवक के अनुसार सूचना मांगने पर भी नहीं दी जा रही है।

यह भी पढ़ें: भागरथी और इंद्रावती नदी में डूबे दो युवक, मातम में बदला जश्न का माहौल..

जिसके बाद सचेंद्र ने दो दिन पहले सोशल मीडिया पर ऐलान किया था कि इस भ्रष्टाचार के मामलों में कोई कार्रवाई नहीं होने के चलते वह पुल पर चढ़ जाएगा। वहीं उसके इस तरह पुल पर चढ़ने की सूचना के बाद एसडीएम भटवाड़ी मौके पर पहुंच गए और ग्रामीणों के साथ मिलकर उस युवक को मानने की कोशिश की। ग्रामीणों ने बताया कि युवक सचेंद्र रावत लंबे समय से गांव में होते भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठाता रहा है, लेकिन इस बार विभाग द्वारा उसे सूचना न देने पर उसे यह कदम उठाना पड़ा। बाद युवक को किसी तरह समझाकर एसडीआरएफ की टीम ने नीचे उतारा।

यह भी पढ़ें: नई कैबिनेट में होंगे 10 मंत्री, दलित नेता से लेकर महिला तक को मिली जगह…


Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हिलवाणी में आपका स्वागत है |

X