हिलवाणी को सहयोग करने के लिए क्लिक करें👇

देखें वीडियोः फिर चर्चा में आई फटी जींस। फटा कपड़ा हमारी संस्कृति का हिस्सा नहीं- तीरथ सिंह रावत

Tirath Singh Rawat said torn cloth is not a part of our culture hillvani news

Tirath Singh Rawat said torn cloth is not a part of our culture hillvani news

पौड़ी गढ़वालः फटी जींस बयान पर काफी आलोचना झेलने वाले गढ़वाल सांसद व पूर्व मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत अपने पुराने बयान पर कायम हैं। उनका कहना है कि फटा हुआ कपड़ा कभी भी हमारी संस्कृति का हिस्सा नहीं रहा है। उन्होंने जींस का विरोध नहीं किया था, बल्कि फटी जींस पर एतराज किया था। मुख्यमंत्री पद पर रहते हुए तीरथ सिंह रावत ने मार्च 2021 में बाल संरक्षण अधिकार आयोग की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम में बयान दिया था कि आजकल के बच्चे बाजार में घुटनों पर फटी जींस खरीदने जाते हैं।

यह भी पढ़ेंः दुखद खबर: जंगल काफल लेने गई महिला को गुलदार ने बनाया निवाला, देर शाम की घटना…

फटी जींस पहनना भारतीय संस्कृति के खिलाफ..
आपको बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री और गढ़वाल सांसद तीरथ सिंह रावत ने एक बार फिर से फटी जींस पर बयान दिया है। रविवार को श्रीनगर में एक कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे रावत ने एक बार फिर फटी जींस का मसला उठाया। यहां तीरथ सिंह रावत ने धार्मिक संगठन इस्कॉन के कार्यक्रम में शिरकत की थी। तीरथ सिंह रावत ने कहा फटी जींस पहनना भारतीय संस्कृति के खिलाफ है। उन्होंने कहा ये भारतीय संस्कृति को पतन की ओर ले जा रहा है। उन्होंने कहा कि फटी जींस वाले बयान पर लोगों ने ट्वीटर और फेसबुक पर उनका खूब समर्थन किया और कहा कि मुझे इस बात की खुशी है कि भारतीय पहनावे को लेकर लोग मेरे समर्थन में आये हैं।

यह भी पढ़ेंः दुखद हादसाः दो छात्रों की डूबने से दर्दनाक मौत, एक की स्थिति नाजुक। रेस्क्यू कार्य जारी…

वे इस मामले पर गर्व महसूस करते हैं…
तीरथ सिंह रावत ने आगे कहा कि पहले के लोग अपने फट्टे पुराने कपड़ों को सिलते थे, लेकिन आज के युवा खुद अपने कपड़ों को चाकू से काट रहे हैं। उन्होने कहा कि वे आज भी अपने बयान पर कयाम हैं। वे इस मामले पर गर्व महसूस करते हैं। इस दौरान उन्होंने कहा इस्कॉन देश भर में बेहतर कार्य कर रहा है। युवा इस धार्मिक संगठन के साथ जुड़ कर धर्म कर्म की बातें कर रहे हैं। बता दें हाल के दिनों में मुम्बई में न्यूज मेकर अचीवर अवॉर्ड के दौरान पूर्व मुख्य मंत्री तीरथ सिंह रावत को बेस्ट वर्किंग पॉलिटिशियन अवॉर्ड से नवाजा गया है।

यह भी पढ़ेंः द्वितीय केदार भगवान मदमहेश्वर के कपाट खोलने की प्रक्रिया शुरू, 19 मई को खुलेंगे कपाट..

Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हिलवाणी में आपका स्वागत है |

X