हिलवाणी को सहयोग करने के लिए क्लिक करें👇

उत्तराखंड: कक्षा में मोबाइल फोन का इस्तेमाल नहीं कर सकेंगे अध्यापक, होगी सख्त कार्रवाई..

हरिद्वार: सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में अब टीचर स्कूल टाइम में फोन का प्रयोग नहीं कर सकेंगे। स्कूल में एंट्री करते ही शिक्षकों को अपने मोबाइल फोन प्रधानाचार्य के पास जमा करने होंगे। वहीं शिक्षक स्कूल कैंपस में भी मोबाइल प्रयोग नहीं कर पाएंगे। घर जाते समय ही सभी शिक्षक अपने मोबाइल फोन वापस ले सकेंगे। हरिद्वार के डीएम शंकर पांडेय ने शिक्षा विभाग को यह आदेश दिया है।

यह भी पढ़ेंः धामी कैबिनेट में ये नए चेहरे हो सकते हैं शामिल, शपथ के बाद होगी पहली कैबिनेट बैठक..

दरअसल, स्कूलों के शिक्षकों का बच्चों को पढ़ाने के बजाए मोबाइल और सोशल मीडिया पर ज्यादा ध्यान रहने की शिकायत अभिभावकों ने की है। जिसके बाद हरिद्वार के जिलाधिकारी विनय शंकर तिवारी ने आदेश जारी किया है कि स्कूल समय में यदि कोई शिक्षक मोबाइल फोन का इस्तेमाल करते हुए हुए पकड़ा गया तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। केवल इमरजेंसी में फोन उपयोग करने के लिए शिक्षक को प्रधानाचार्य से इजाजत लेनी होगी।

यह भी पढ़ेंः ध्यान दें: आज मुख्यमंत्री शपथ ग्रहण समारोह के दौरान ये रहेगा ट्रैफिक प्लान..

जिलाधिकारी ने एक पत्र जारी करते हुए कहा कि विभिन्न जनप्रतिनिधियों और प्रशासनिक अधिकारियों के औचक निरिक्षण से यह पता चला है कि जिले के शासकीय और अर्द्धशासकीय विद्यालयों में शिक्षकगण अपने मूल कार्यभार के दौरान मोबाइल में सोशल मीडिया और गेम खेलने में व्यस्त रहते हैं। यह एक गंभीर स्थिति है, जो छात्र-छत्राओं के भविष्य और शैक्षणीक गुणवत्ता के विपरीत है। इसलिए यह आदेश जारी किया गया है।

यह भी पढ़ेंः भव्य स्वागत: इस गांव में पहली बार पहुंची जीप टैक्सी, फूल मालाओं से हुआ स्वागत..

Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हिलवाणी में आपका स्वागत है |

X