हिलवाणी को सहयोग करने के लिए क्लिक करें👇

देहरादून : संयुक्त किसान मोर्चा की ओर से किसान और मजदूर विरोधी नीतियों के खिलाफ किया गया धरना प्रदर्शन..

0
United Kisan Morcha Protest organized in Dehradun

Protest of United Kisan Morcha : रविवार 26 नवंबर को संयुक्त किसान मोर्चा की ओर से देहरादून में स्थित दीन दयाल पार्क में किसान और मजदूर विरोधी नीतियों के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया गया। धरना प्रदर्शन के दौरान वक्ताओं ने चार श्रम कोड वापस लेने, ठेका प्रथा बन्द करने, पेट्रोल, रसोई गैस की कीमतें कम करने समेत अन्य मांगों को प्रमुखता से उठाया। सीटू के प्रांतीय सचिव लेखराज ने महापड़ाव को लेकर विस्तार से जानकारी दी।

ये भी पढिए : पौड़ी: अनियंत्रित होकर गहरी खाई में गिरी ऑल्टो कार, हादसे में दो की मौत..

वक्ताओं ने स्मार्ट सिटी के कार्यों में लापरवाही का मुद्दा भी उठाया | Protest of United Kisan Morcha

इसके बाद वक्ताओं ने मजदूरों और किसानों की मांगों को प्रमुखता के साथ उठाया। वक्ताओं ने स्मार्ट सिटी के कार्यों में लापरवाही का मुद्दा भी उठाया। संविधान दिवस के अवसर उपस्थित लोगों को पूर्व कैबिनेट मंत्री और इंटक के अध्यक्ष हीरा सिंह बिष्ट ने संविधान की रक्षा अगला की शपथ दिलाई। साथ ही सिलक्यारा मजदूरों को सुरक्षित बाहर निकालने और राज्य की सभी परियोजनाओं की समीक्षा की मांग गई।

महापड़ाव में राज्यभर के मजदूर, किसान शामिल हो रहे | Protest of United Kisan Morcha

इस तीन दिवसीय महापड़ाव में राज्यभर के मजदूर, किसान शामिल हो रहे हैं। इन्वेस्टर्स समिट को लेकर कहा कि इन्वेस्टर अपनी शर्तों पर पूंजी लगाएंगे। पिछले कुछ सालों से बाहरी कम्पनियों ऐप पर पढ़ें स्थानीय प्रशासन और स्थानीय निकाय और पंचायतें अधिकारविहिन हुई हैं। कार्यक्रम की अध्यक्षता सीटू के प्रांतीय सचिव से राजेन्द्र सिंह नेगी, महेन्द्र जखमोला, इंटक के एपी अमोली, बिरेन्द नेगी, एटक के अशोक शर्मा, समर भंडारी, किसान सभा के सुरेन्द्र सिंह सजवाण, एक्टू के केके बोरा, किसान एकता केंद्र के तेजेन्द्र आदि ने किया। इस दौरान किसान सभा केन्द्रीय नेता पुष्पेंद्र त्यागी, कर्मचारी नेता समदर्शी बड़थ्वाल, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष शिवप्रसाद देवली, एसएस नेगी, नंदलाल शर्मा, अनिल कुमार, प्रवीण, एसएस त्यागी, जगदीश कडियाल आदि मौजूद थे।

ये भी पढिए : Uttarakhand News: संदिग्ध हालात में मिला पूर्व फौजी और एक महिला शव..

Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

हिलवाणी में आपका स्वागत है |

X