हिलवाणी को सहयोग करने के लिए क्लिक करें👇

पौड़ी: पीएम मोदी बोक्स जनजाति के साथ 15 जनवरी को करेंगे वर्चुअल संवाद, पढिए क्या है खबर..

0
PM Modi will hold virtual dialogue with Boks tribe

PM Modi will hold virtual dialogue with Boks tribe : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पीएम-जनमन के तहत बोक्स जनजाति के लाभार्थियों के साथ 15 जनवरी को वर्चुअल संवाद करेंगे। इसके लिए पौड़ी जिलाधिकारी आशीष चौहान ने प्रधानमंत्री जनजाति आदिवासी न्याय महाअभियान कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए सोमवार को अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में पौड़ी जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को बोक्सा जनजाति क्षेत्र का निरीक्षण करते हुए रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिये।
वहीं उन्होंने कहा बोक्सा क्षेत्र में सर्वे करते हुए वहां केंद्र सरकार की योजनाओं से हुए लाभान्वित परिवारों व जो परिवार योजनाओं का लाभ लेने से वंचित रह गये हैं। उनकी रिपोर्ट भी उपलब्ध कराएं, जिससे वंचित रह गये परिवारों को योजनाओं से लाभाविंत किया जा सकेगा।

ये भी पढिए : डोईवाला : गन्ने का समर्थन मूल्य घोषित नहीं करने पर किसानों ने दिखाई नाराजगी..

हल्दूखाता मल्ला और लच्छमपुर को चयनित | PM Modi will hold virtual dialogue with Boks tribe

बता दे भारत सरकार ने इसके लिए कोटद्वार के अंतर्गत हल्दूखाता मल्ला और लच्छमपुर को चयनित किया है। डीएम ने कहा 15 जनवरी को कोटद्वार के हल्दूखाता मल्ला व लच्छमपुर में जनमन के तहत प्रधानमंत्री बोक्सा जनजाति के लाभार्थियों से संवाद करेंगे। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को कार्यक्रम स्थल का चयन करते हुए वहां एलईडी, विघुत व्यवस्था, पेयजल, बैठने की व्यवस्था सहित अन्य व्यवस्थाएं पूर्ण करने के निर्देश दिये हैं।
उन्होंने ग्राम विकास विभाग, शिक्षा, स्वास्थ्य, बाल विकास, विद्युत सहित अन्य विभागों को बोक्सा जनजाति के लोगों को केंद्र की योजनाओं से लाभान्वित करने के निर्देश दिये हैं। बैठक में बताया गया भारत सरकार द्वारा जनपद पौड़ी गढ़वाल के बोक्सा जनजाति क्षेत्र कोटद्वार तहसील अंतर्गत हल्दूखाता मल्ला व लच्छमपुर को चयनित किया गया है।2011 जनगणना के अनुसार हल्दूखाता मल्ला में 40 परिवार के 242 सदस्य व लच्छमपुर में 45 परिवारों के 218 सदस्य निवासरत हैं।

ये भी पढिए : National Girl Child Day : राज्य की 320 मेधावी बालिकाओं को किया जाएगा सम्मानित..

Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

हिलवाणी में आपका स्वागत है |

X