हिलवाणी को सहयोग करने के लिए क्लिक करें👇

नियुक्ति की मांग: 32वें दिन भी शिक्षा निदेशालय में धरने पर डटे रहे डायट डीएलएड प्रशिक्षित..

देहरादून: विगत 32 दिन से प्राथमिक विद्यालयों में अपनी नियुक्ति की मांग को लेकर शिक्षा निदेशालय नन्नूरखेरा में धरना प्रदर्शन कर रहे डायट डीएलएड प्रशिक्षितों ने अपना रोष जारी है। प्रशिक्षितों की विभाग से मांग है कि जल्द से जल्द प्राथमिक शिक्षक भर्ती को पूर्ण कर प्रशिक्षितों को नियुक्ति पत्र प्रदान की जाए। उन्हें राज्य के प्राथमिक विद्यालयों में सेवा का अवसर प्रदान करें जिससे राज्य के नौनिहालों का भविष्य सुरक्षित हो सके। डायट चमोली से प्रशिक्षित रजनी राणा ने बताया कि हमारे प्रशिक्षण को 2 वर्ष से अधिक का समय हो गया है। लेकिन जिन भावी शिक्षकों को अपने अपने विद्यालयों में नौनिहालों के साथ शिक्षक दिवस मनाना चाहिए था वे इस महान दिवस पर भी अपने अधिकारों और बच्चों के भविष्य के लिए धरना प्रदर्शन करने पर मजबूर हैं।

Read More Health Tips: कोरोना की थर्ड वेव से बचना चाहते हैं, तो करें इन चीजों का सेवन और योग..

चंपावत से आये प्रशिक्षित शुभम पंत ने बताया कि पहले सरकार और विभाग ये कह कर अपना पल्ला झाड़ देते थे कि अभी प्राथमिक शिक्षक भर्ती का प्रकरण माननीय उच्च न्यायालय में लंबित है और हम इस पर कोई टिप्पणी नहीं कर सकते परन्तु 1 सितम्बर को माननीय उच्च न्यायालय ने राज्य के शिक्षा व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए शिक्षा  विभाग को लंबित प्राथमिक शिक्षक भर्ती को शीघ्र पूर्ण करने के आदेश दे दिए हैं। इस पर विभागीय अधिकारियों को उच्च न्यायालय के फैसले का सम्मान करते हुए भर्ती प्रकिया को जल्द से जल्द सम्पन्न करने का कार्य करना चाहिए।

Read More बागेश्वर: 8 मोटर मार्गों के निर्माण को मिली 177.93 लाख रुपये की स्वीकृति..

सूदूरवर्ती सीमांत जिले पिथौरागढ़ से आये प्रशिक्षित संदीप कोहली ने कहा कि बीते 1 सितंबर को माननीय उच्च न्यायालय के फैसले के बाद माननीय शिक्षा मंत्री जे ने डायट प्रशिक्षितों को संबोधित करते हुए कहा था कि आप सबसे योग्य प्रशिक्षित हैं शिक्षा विभाग ने आपको प्रशिक्षण दिया है आपको नियुक्ति देने की जिम्मेदारी भी शिक्षा विभाग की है और मैंने सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया है कि किसी भी हाल में प्राथमिक शिक्षक भर्ती को 20 सितम्बर से पहले पहले पूर्ण कर डायट डीएलएड प्रशिक्षितों को नियुक्ति पत्र प्रदान कर दिए जाएं।

Read More क्राइम: पति ने की पहली पत्नी की हत्या, पाटल से किया गर्दन पर वार..

प्रशिक्षित ने बताया कि हमें शिक्षा मंत्री जी पर पूरा भरोसा है कि वे अपने वादे को अमलीजामा पहना कर दिए गए तय तिथि तक प्राथमिक शिक्षक भर्ती को पूर्ण कर देंगे। लेकिन हमें विभागीय अधिकारियों की धीमी कार्यशैली पर संदेह है क्योंकि अधिकारियों की लेटलतीफी की वजह से ही जो प्राथमिक शिक्षक भर्ती जून माह 2020 में पूरी हो जानी थी वह अभी तक अधर में लटकी हुई है।
धरना प्रदर्शन में आज अनूप सिंह, हिमांशु, गौरव रावत, स्वाति, प्रकाश, मुकेश, अमित, दीपिका , रवि प्रकाश,गुंजन रावत आदि शामिल रहे।

Read More विधानसभा चुनाव 2022: उत्तराखंड में सभी 70 सीटों पर चुनाव लड़ेगी सपा..

Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हिलवाणी में आपका स्वागत है |

X