हिलवाणी को सहयोग करने के लिए क्लिक करें👇

उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के तहत चमोली में आयोजित हुआ मिनी कॉन्क्लेव, उद्यमियों ने 55 एमओयू पर किए हस्ताक्षर..

0
Mini Conclave organized in Chamoli

Mini Conclave organized in Chamoli : उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के चलते चमोली जिले के इंजीनियरिंग कॉलेज कोठियालसैंण में जिला स्तरीय मिनी कॉन्क्लेव का आयोजन किया गया, जिसका शुभारंभ कैबिनेट मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने किया। कॉन्क्लेव में 101.15 करोड़ के निवेश पर उद्यमियों ने हामी भरते हुए 55 एमओयू पर हस्ताक्षर किए। जिसमें उद्योग विभाग के अंतर्गत 76.27 करोड़ के 33 एमओयू, उरेडा अंतर्गत 8.50 करोड़ के 11 एमओयू और पर्यटन क्षेत्र में 16.38 करोड़ के 11 एमओयू शामिल हैं। जिले में करीब 711 से अधिक लोगों को रोजगार सृजित होगा।

ये भी पढिए : रुड़की : नारसन बॉर्डर पर बड़ा सड़क हादसा, दो लोग बुरी तरह से घायल..

उत्तराखंड में निवेश बढ़ेगा तो रोजगार के अवसर भी बढ़ेंगे – डॉ. धन सिंह रावत | Mini Conclave organized in Chamoli

कैबिनेट मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने कहा कि प्रदेश सरकार निवेशकों के लिए विभिन्न योजनाएं चला रही है और निवेशकों को इसका पूरा लाभ भी मिल रहा है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में निवेश बढ़ेगा तो रोजगार के अवसर भी बढ़ेंगे और अवसर बढ़ेंगे तो उत्तराखंड से बेरोजगारी कम होगी। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार का प्रयास है कि राज्य में निवेश बढ़ाकर रोजगार के अधिक से अधिक अवसर सृजित किए जाए।

धन सिंह रावत ने कहा कि उत्तराखंड में निवेशकों की सुविधा के लिए सिंगल विंडो सिस्टम, आवेदन प्रक्रिया में सरलीकरण, सुरक्षा के साथ-साथ अनुकूल वातावरण मुहैया कराया जा रहा है। निवेशकों को आकर्षित करने के लिए उद्योगों की स्थापना में नीति-नियमों को लचीला व सरल बनाया गया है, ताकि अधिक से अधिक निवेश के माध्यम से रोजगार सृजित हो सके और देश और प्रदेश आत्मनिर्भरता की और अग्रसर हो सके। चमोली में उद्योग स्थापित करने हेतु आवश्यक व्यवस्थाओं को लेकर कैबिनेट मंत्री ने प्रस्ताव उपलब्ध कराने को भी कहा है।

प्रस्तावों को प्राथमिकता दी जाएगी | Mini Conclave organized in Chamoli

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि राज्य में निवेश हेतु बहुत बड़े प्रस्ताव राज्य सरकार को मिल रहे हैं। जिससे सभी प्रस्तावों का आकलन कराया जा रहा है, जो प्रस्ताव राज्य के लिए व्यावहारिक दृष्टि से ठीक होंगे। ऐसे प्रस्तावों को प्राथमिकता दी जाएगी। उन्होंने कहा कि कॉन्क्लेव के दौरान कई उद्यमियों ने भी अपने अनुभव साझा किए। उद्योग स्थापना को लेकर निवेशकों ने सरकार की ओर से दी जाने वाली सुविधाओं की सराहना भी की।

ये भी पढिए : Uttarakhand Weather Update: उत्तराखंड में बदलेगा मौसम का मिजाज.. गिरेगा तापमान, होगा हिमपात। अलर्ट जारी..

Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

हिलवाणी में आपका स्वागत है |

X