हिलवाणी को सहयोग करने के लिए क्लिक करें👇

ऊखीमठ क्षेत्र पंचायत की हुई बैठक, जनप्रतिधियों ने क्षेत्र की कई समस्याओं को करवाया दर्ज..

Kshetra Panchayat meeting organized. Hillvani News

Kshetra Panchayat meeting organized. Hillvani News

ऊखीमठः क्षेत्र पंचायत ऊखीमठ की बैठक ब्लॉक प्रमुख श्वेता पाण्डे की अध्यक्षता में ब्लॉक सभागार ऊखीमठ में आयोजित की गई। क्षेत्र पंचायत की बैठक में जनप्रतिधियों द्वारा क्षेत्र की विभिन्न समस्याओं से जिसमें सड़क, बिजली, पानी, स्वास्थ्य, शिक्षा आदि कुल 32 समस्याएं दर्ज की गयी जिसमें 10 समस्याओं का निराकरण मौके पर किया गया। क्षेत्र समिति की बैठक में जन प्रतिनिधियों द्वारा विभिन्न क्षेत्रों में सड़क मरम्मत कार्यों, डामरीकरण, पुश्ता निर्माण एवं मुआवजा भुगतान न होने की समस्या से सदन को अवगत कराया गया। जिला पंचायत सदस्य गणेश तिवाडी, विनोद राणा एवं प्रधान संगठन अध्यक्ष सुभाष रावत ने क्षेत्र की विभिन्न समस्याओं से सदन को अवगत कराया कि क्षेत्र की सड़कों की खस्ता हालात तथा भू-घसाव होने से बेहुला गांव में 10-12 परिवारों के मकानों को खतरा उत्पन्न हो गया है, जिसमें सुरक्षा की मांग की गयी है। उन्होनें शीध्रता से समस्याओं का निराकरण की मांग की। प्रधान ग्राम पंचायत कुण्जेठी दिलवर सिंह रावत ने विकास खण्ड ऊखीमठ के ग्राम पंचायत कुणजेठी में आगंनवाड़ी भवन के मरम्मत तथा ग्राम पंचायत कुणजेठी में राजकीय प्राथमिक विद्यालय भवन के पुननिर्माण के संबंध में, प्रधान ग्राम पंचायत मक्कू विजयपाल सिंह नेगी ने ग्राम पंचायत मक्कू के आपदा प्रभावित राजस्व ग्रामों के अतिरिक्त सम्पूर्ण ग्राम पंचायत में उरेडा विभाग की ओर से निशुल्क सोलर स्ट्रील लाइट स्थापित करवाने तथा राजकीय इण्टर कालेज मक्कू में जीव विज्ञान और राजनीति विज्ञान के पदों पर प्रवक्ता नियुक्त करने के संबंध मे अवगत कराया।

यह भी पढ़ेंः पशुपालन मंत्री व क्षेत्रीय विधायक पहुंचे त्रिजुगीनारायण, स्थानीय ग्रामीणों की सुनी जनसमस्याएं..

प्रधान ग्राम पंचायत उथिण्ड हर्षवर्धन सेमवाल ने राजकीय जूनियर हाई स्कूल उथिण्ड के भवन जीर्णशीर्ण के संबंध में, प्रधान ग्राम पंचायत उनियाणा महावीर सिंह पंवार ने राजकीय जूनियर हाईस्कूल उनियाणा में गणित एवं विज्ञान के अध्यापक की नियुक्ति के संबंध में, ग्राम प्रधान पंचायत ल्वारा हुक्म सिंह फरस्वाण ने नागराजा ल्वारा पैदल सम्पर्क मार्ग को जिला योजना के अन्तर्गत स्वीकृत कराने के संबंध में, प्रधान ग्राम पंचायत जामू ने ग्राम जामू सीमान्तर्गत भढेता तोक में बिजली का ट्रासफार्मर, खंबों एवं बिजली तारों के झूलने के संबंध में, ग्राम प्रधान कालीमठ ने कालीमठ मन्दिर परिसर के समीप विद्युत पोल को हटाने तथा प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र कालीमठ में फार्मेसिस्ट की नियुक्ति के संबंध में, ग्राम प्रधान लमगौण्डी खिलेश चन्द्र सजवाण ने ग्राम पंचायत लमगौण्डी में बिजली के तारों को बिजली केबल में बदलने के संबंध में संबध में सदन को अवगत कराया। ब्लॉक प्रमुख श्रीमती श्वेता पाण्डे ने उपस्थित अधिकारियों से कहा कि क्षेत्र पंचायत की बैठक में जनप्रतिनिधियों की ओर से जो भी शिकायत दर्ज करायी गयी हैं उनका समय पर निराकरण करना सुनिश्चित करें तथा की गई कार्यवाही से जनप्रतिनिधियों सहित सदन को भी अवगत कराना सुनिश्चित करें।

यह भी पढ़ेंः पहाड़ में छोटे उद्योगों को बढ़ाना जरूरी! निवेशक हमारे ब्रांड एम्बेसडर- मुख्यमंत्री धामी

बैठक में जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने उपस्थित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि क्षेत्र पंचायत की बैठक में जनप्रतिनिधियों द्वारा जो सभी शिकायत एवं समस्याएं उठाई गयी हैं उन समस्याओं को सम्बन्धित विभाग अगली बैठक होने से पूर्व ही शीर्ष प्राथमिकता से निस्तारण करना सुनिश्चित करें तथा इस संबंध में की गयी कार्यवाही से सम्बन्धित जनप्रतिनिधियों को अवगत कराना सुनिश्चित करें। उन्होंने सभी अधिकारियों को हिदायत दी है कि जनप्रतिनिधियों द्वारा जो भी समस्या एवं शिकायतें दर्ज की जाती है उन पर सभी अधिकारी गंभीरता से कार्यवाही करते हुए उसका निस्तारण शीघ्रता से कराना सुनिश्चित करें तथा क्षेत्र के विकास के लिए अपना महत्वपूर्ण योगदान देना सुनिश्चित करें साथ ही जिन विभागों के माध्यम से जो योजनाएं संचालित हो रही है उनका व्यापक प्रचार-प्रसार कराते हुए योजनाओं का लाभ आम-जनमानस को उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। क्षेत्र पंचायत बैठक में प्रतिभाग करने के लिए सरकारी धन की बचत और अधिकारियों के बीच समन्वय मजबूत करने के उद्देश्य से जिलाधिकारी समेत सभी विभागीय अधिकारी सुबह नौ बजे कलेक्ट्रेट परिसर में एकत्र हुए और बस में बैठकर क्षेत्र की समस्याओं के निराकरण के लिए बीडीसी बैठक में प्रतिभाग किया गया। बैठक सम्पन्न के बाद सभी अधिकारी बस में सवार होकर मुख्यालय के लिए रवाना हुए।

यह भी पढ़ेंः भू-कानूनः अधिक भूमि खरीद पर लगे रोक, उद्योग, पर्यटन, शिक्षण संस्थान के हों मानक। पढ़ें पूरी सिफारिशें..

बैठक में ज्येष्ठ उप प्रमुख कविता, कनिष्ठ उप प्रमुख शैलेन्द्र कोटवाल, जिला पंचायत सदस्य गणेश तिवारी, विनोद राणा, प्रधान संगठन अध्यक्ष सुभाष रावत, मुख्य विकास अधिकारी नरेश कुमार, उपजिलाधिकारी जीतेन्द्र वर्मा, जिला विकास अधिकारी मनविन्दर कौर, महाप्रबंधक उद्योग एच.सी. हटवाल, जिला शिक्षा अधिकारी नागेन्द्र बर्त्वाल, अधिशासी अभियन्ता ग्रामीण निर्माण विभाग हितेश पाल सिंह, अधिशासी अभियंता लोनिवि ऊखीमठ मनोज भट्ट, पीएमजीएसवाई कमल सिंह सजवाण, विद्युत मनोज कुमार, अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. विमल गुसांई, युवा कल्याण अधिकारी वरद जोशी, उद्यान अधिकारी योगेंद्र चौधरी, जिला पर्यटन अधिकारी सुशील नौटियाल सहित क्षेत्रीय जन प्रतिनिधियों व जिला व ब्लॉक स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन खंड विकास अधिकारी डी.पी.मैठाणी द्वारा किया गया।

यह भी पढ़ेंः क्या आप जानते हैं BIS हेलमेट का नियम? जिसकी वजह से कट रहा 1000 रुपए का एक्स्ट्रा चालान..

Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

हिलवाणी में आपका स्वागत है |

X