हिलवाणी को सहयोग करने के लिए क्लिक करें👇

उत्तराखंड में तेज बारिश और तूफान का अलर्ट, जानिए पूरी अपडेट..

0
Hillvani-Weather-Alert-Uttarakhand

Hillvani-Weather-Alert-Uttarakhand

उत्तराखंड में भारी बारिश का अलर्ट मौसम विभाग ने जारी किया है। मौसम विभाग ने अगले 3 दिनों के लिए भारी से भारी बारिश का पूर्व अनुमान जारी किया है। नैनीताल, चंपावत, उधम सिंह नगर में रेड अलर्ट और बाकी अन्य जिलों में ऑरेंज अलर्ट रहेगा। मौसम निदेशक डॉ. विक्रम सिंह के अनुसार कुमाऊ के साथ ही चमोली, पौड़ी समेत कई जिलों में भारी से भारी बारिश होने का अलर्ट जारी किया गया है। बारिश के कारण पहाड़ों में भूस्खलन और बोल्डरों के गिरने से पहाड़ों में सफर करना सुरक्षित नहीं है।

यह भी पढ़ेंः BJP प्रदेश प्रभारी का देहरादून में जमें विधायकों के लिए फरमान तो CM धामी की थपथपाई पीठ..

बीजेपी विधायक करें लोगों की मदद
मौसम विभाग ने लोगों से अपील की है कि खराब मौसम में यात्रा ना करने, और सुरक्षित स्थानों पर ही रहे। वहीं भाजपा के प्रदेश प्रभारी दुष्यंत गौतम ने पार्टी के सभी विधायकों को अपनी विधानसभा में जाकर आपदा से प्रभावित लोगों के साथ खड़े होने का निर्देश जारी किया है। पार्टी प्रभारी ने कहा है कि जो विधायक पिछले कई दिनों से देहरादून में डेरा डाले हुए हैं, प्रभावित लोगों के साथ खड़े हों।

यह भी पढ़ेंः उत्तराखंडः इस संगठन ने लिया लोकसभा चुनाव बहिष्कार का निर्णय..

18 ट्रेनों को निरस्त किया गया
वहीं दिल्ली में यमुना ब्रिज का पेड़ क्षतिग्रस्त होने के कारण कलिंगा उत्कल एक्सप्रेस ट्रेन शनिवार को भी निरस्त रहेगी। अंबाला दिल्ली और मुरादाबाद मंडल के लक्षण हरिद्वार रेल खंड में रेल लाइनों पर जलभराव के कारण देहरादून नई दिल्ली और नई दिल्ली देहरादून जनशताब्दी एक्सप्रेस निरस्त रहेगी। हरिद्वार, देहरादून रेल ट्रैक पर पहाड़ का मलबा आने से 38 ट्रेनों के का बाधित रहा, जबकि 18 ट्रेनों को निरस्त किया गया।

यह भी पढ़ेंः ऊखीमठः भूस्खलन की जद में आए दर्जनभर परिवार, लोगों में भय। दूसरों के घरों में लिया आसरा..

Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

हिलवाणी में आपका स्वागत है |

X