हिलवाणी को सहयोग करने के लिए क्लिक करें👇

जनाक्रोश एवं परिवर्तन रैली में गरजे पूर्व विधायक। कहा भाजपा ने की क्षेत्र की अनदेखी, वादे हुए जुमले साबित..

उत्तरकाशी: भटवाड़ी मुख्यालय में आज पूर्व विधायक विजयपाल सजवाण के नेतृत्व में ब्लॉक कांग्रेस की जनाक्रोश एवं परिवर्तन रैली का आयोजन किया गया। इस जनाक्रोश एवं परिवर्तन रैली में भटवाड़ी क्षेत्र की लंबित विभिन्न जनसमस्याओं को लेकर भाजपा की वर्तमान सरकार के निराशाजनक रवैये के खिलाफ आज स्थानीय जनसमर्थन के साथ पूर्व विधायक के नेतृत्व में हजारों लोगों ने सड़क पर उतरकर जमकर आक्रोश व्यक्त किया। भटवाड़ी में एकत्रित होकर भारी जनसैलाब जुलूस और रैली के रूप में चढ़ेथी बस अड्डे पर जनसभा के रूप में खत्म हुआ। यहां पूर्व विधायक ने वर्तमान सरकार पर बरसते हुए आरोप लगाया कि 2017 के विधानसभा चुनाव में भाजपा ने इस क्षेत्र के लोगों के साथ बड़े-बड़े वायदे कर सत्ता तो प्राप्त कर ली लेकिन सरकार का कार्यकाल खत्म होने को है किन्तु अभी तक ये वायदे जुमले ही साबित हुए है।

यह भी पढ़ें: हादसा: ट्रैक्टर ट्रॉली और ट्रक की जबरदस्त टक्कर, 2 युवाओं की मौत 2 गंभीर घायल..

पूर्व विधायक विजयपाल सजवाण ने आरोप लगाया कि चढेथी और भटवाड़ी बाजार की स्थित आज वीरान पड़ी है, लेकिन अफसोस है कि इन 5 सालों में एक भी पत्थर इस बाजार की स्थिति को सुधारने के लिए लगाया गया है। उन्होंने कहा कि  2012-13 की बाढ़ में भू-वैज्ञानिकों की रिपोर्ट के अनुसार यहां ट्रीटमेंट कार्य करने की मनाही थी, किन्तु उन्होंने अपने रिस्क पर तत्कालीन समय में करोड़ों के सुरक्षात्मक कार्य करवाकर खतरे में झूल रहे बाजार को प्रारंभिक सुरक्षा देने का काम किया। आज भटवाड़ी में सरकारी भवन निर्माण की बात आती है तो भाजपा के साथी ये जरूर बताएं कि आपके कार्यकाल में कौन सा भवन बनाया गया है, जबकि हम डंके की चोट पर कहते है कि पूर्व की तिवारी सरकार के दौरान हमने विकासखंड भटवाड़ी के कार्यालय का निर्माण कर पलायन की मार झेल रहे विकासखंड को यथावत रखने का काम किया।

यह भी पढ़ें: यौन उत्पीड़न मामले में विधायक को कुछ राहत। अब पीड़िता जाएगी सुप्रीम कोर्ट, कहा हो CBI जांच..

पूर्व विधायक ने आगे कहा कि पहाड़ का पानी और पहाड़ की जवानी भाजपा के लिए चुनावी नारे हैं लेकिन हमने 2004 में तत्कालीन तिवारी सरकार के नेतृत्व में यहां की जलविद्युत परियोजनाओं को प्रारंभ कर स्थानीय रोजगार की दिशा में मजबूत पहल की शुरुआत की। लेकिन इनके केंद्रीय मंत्री गडकरी जी कोरी घोषणा कर भगवान की कसम खाने के बावजूद 5 साल तक मूकदर्शक बने रहे। इसके अलावा उन्होंने कहा कि वर्ष 2012-13 की आपदा के दौरान यहां की नगदी फसल सेब ओर आलू जो सड़क बन्द होने के कारण सड़ने की कगार पर आ गये थे, उन्हें समर्थन मूल्य पर खरीदकर किसानों को सौगात दी है। बाढ़ में क्षतिग्रस्त भवनों का नियमों से इतर 7 लाख रुपये का मुआवजा दिलवाया। इसके अलावा होटल स्वामियों, ढाबा ठेली व्यापारियों और आपदा में फसे वाहन स्वामियों को कुछ न कुछ राहत राशि दिलाकर हर चेहरे पर मुस्कान लाने का काम किया है।

यह भी पढ़ें: प्रधानी 10वीं पास विधायकी चलेगी अंगूठाछाप, कानून बनाने वाले अपने लिए कानून बनाना भूल गए..

उन्होंने भाजपा पर आरोप लगाया कि ये केवल चुनावी जुमलों के वायदे ही करते है, भटवाड़ी क्षेत्र के लिए एक भी इनकी उपलब्धि हो तो ये सामने आकर बताएं। उन्होंने कहा कि पूर्व सरकार में भटवाड़ी मुख्यालय में बहुद्देशीय भवन व आईटीआई संस्थान स्वीकृत है किंतु राजनीतिक विद्वेश के कारण इन्होंने इस पर कोई काम नहीं किया। अगर नियति सही हो तो हमने झाला में कोल्ड स्टोरेज खोलकर सेब काश्तकारों को जो सौगात दी, उसे एक ओर कोल्ड स्टोरेज खोलकर आलू और अन्य नगदी फसलों के काश्तकारों को लाभ पहुंचाया जा सकता था? लेकिन इन पांच सालों में भाजपा केवल अपना चुनावी एजेंडा सेट करने पर लगी रही, जनता और जनहित से जुड़े मुद्दों पर पिछले 5 सालों में इन्होंने निराश ही किया है। भ्रष्टाचार के मुद्दे पर उन्होंने वर्तमान सरकार को घेरते हुए आरोप लगाया कि PMGSY की सड़कों पर प्रथम चरण का काम शुरू ही नहीं हुआ और कमीशन के लिए दूसरे चरण का टेंडर लगा दिया, “हर घर नल योजना” में भारी अनियमितता बरती गई, हर गांव में टैंक सूखे है लेकिन नल बांटकर हर गांव को पेयजल विहीन कर दिया। नमामि गंगे योजना के अंतर्गत घाटों के निर्माण में बड़ा घोटाला हुआ है। कोविड़ के दौरान हॉस्पिटल ओर अन्य सुविधाओं के नाम पर जनता के पैसों की बंदरबांट हुई है।

यह भी पढ़ें: अगले 2 दिन बर्फबारी की संभावना, सर्द हवा से बढ़ी ठिठुरन। जानें आने वाले दिनों में कैसा रहेगा मौसम..

उन्होंने यहाँ आम जनमानस से आह्वान किया कि 2022 के विधानसभा चुनाव के बाद आपके आशीर्वाद से जो भी जिम्मेदारी मिलेगी, मेरी पहली प्राथमिकता रहेगी कि यहां के लंबित जनहित के महत्वपूर्ण विकास कार्य पूरा करने के लिए हमेशा प्रतिबद्ध रहूंगा। इस दौरान 2022 के विधानसभा चुनाव के लिए पूर्व विधायक विजयपाल सजवाण को भरपूर समर्थन मिलता दिखा। भटवाड़ी क्षेत्र में उनसे जुड़ने का जबरदस्त उत्साह देख निश्चित ही कांग्रेस गंगोत्री में मजबूती के साथ वापसी करेगी। उनके सानिध्य में आज क्षेत्र के लगभग 100 से अधिक लोग भाजपा व अन्य दलों को छोड़कर कांग्रेस में सम्मिलित हुए। इस अवसर पर कांग्रेस जिलाध्यक्ष जगमोहन रावत, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष कमल सिंह रावत, नगरपालिका अध्यक्ष रमेश सेमवाल, पूर्व राज्यमंत्री घनानंद नौटियाल, महिला कांग्रेस अध्यक्ष मीना नौटियाल, अनुसूचित जाति विभाग के जिलाध्यक्ष जिला पंचायत सदस्य मनोज मिनान, जिला पंचायत सदस्य टकनौर प्रतिनिधि सुनील रौतेला, ज्येष्ठ उप प्रमुख मनोज रावत, प्रदेश सचिव मनोज राणा, पूर्व ब्लॉक अध्यक्ष सुदर्शन चौहान, महेंद्र पोखरियाल, राजकेन्द्र थनवाण, विपिन राणा, युवा कांग्रेस के अनिल रावत, मनीष राणा, पट्टी अध्यक्ष विवेक नौटियाल, भवानी, सुदेश रावत, राकेश सेमवाल, जयप्रकाश रावत, सहित भारी संख्या में लोग मौजूद रहे।

Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हिलवाणी में आपका स्वागत है |

X