हिलवाणी को सहयोग करने के लिए क्लिक करें👇

उत्तराखंडः फकीर की सादगी ने बनाया विधायक, एक बेटा लगाता है पंचर तो दूसरा है कारपेंटर..

Hillvani-Fakir-Ram-Son-Uttarakhand

Hillvani-Fakir-Ram-Son-Uttarakhand

हल्द्वानीः उत्तराखंड विधानसभा 2022 का चुनाव कई मायनों में इतिहास बन गया है। भाजपा ने चुनाव में बहुमत का आंकड़ा पारकर सरकार रिपीट न होने वाला मिथक तोड़ दिया है। तो कई ऐसे प्रत्याशी विधायक बने हैं, जो पहली बार विधानसभा की चौखट को पार करेंगे। दूसरी तरफ विधायक बनने के बाद उनके परिवार में खुशियों के साथ-साथ उनके नाते रिश्तेदार भी खुद को विधायक से कम नहीं समझ रहे हैं। लेकिन पिथौरागढ़ जिले के गंगोलीहाट सीट से भाजपा के चुनाव चिन्ह पर पहली बार विधायक बने फकीर राम टम्टा अपनी सादे जीवन के लिए जाने जाते हैं।

फोटो- गंगोलीहाट के नवनिर्वाचित विधायक फकीर राम टम्टा…

यह भी पढ़ेंः उत्तराखंडः सीमांत के इन गांवों में नहीं मनाई जाती होली, आखिर क्यों? क्या है मिथक..

बड़ा बेटा जोड़ता है पंचर तो छोटा बेटा है कारपेंटर
गंगोलीहाट से नवनिर्वाचित विधायक फकीर राम काफी सादगी के साथ रहते हैं। आपकों बता दें कि उनका बड़ा बेटा आज भी गाड़ियों के पंक्चर जोड़ने का काम करता है। उनके बेटे जगदीश का कहना है कि उसे अपने काम पर कभी शर्मिंदगी महसूस नहीं हुई। नवनिर्वाचित विधायक का परिवार हल्द्वानी के दमुवाढूंगा में रहता है। विधायक फकीर राम के दो बेटे और दो बेटियां हैं। बड़े बेटे जगदीश राम ने बताया कि वह करीब 12 साल से पंक्चर बनाने का काम करते हैं और इसी से परिवार का खर्च चलाते हैं। परिवार चलाने के लिए किसी से मदद नहीं मांगी। उनके बेटे ने बताया कि उनका छोटा भाई वीरेंद्र राम फर्नीचर का काम करता है। मां बलपा देवी गृहिणी और पिता राजनीति से जुड़े हैं।

यह भी पढ़ेंः रोषः स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने प्रमुख को पत्र लिखा..

सभी लोग फकीर राम की सादगी के हैं कायल
फकीर राम का परिवार चुनाव जीतने पर काफी खुश हैं। बलपा देवी ने बताया कि चुनाव जीतने के बाद पति एक दिन के लिए घर आए थे लेकिन फिर देहरादून चले गए। बताया कि वह होली पर घर आएंगे। घर पर बधाई देने वाले शुभचिंतकों का तांता लगा हुआ है। विधायक के करीबियों का कहना है कि फकीर राम ने अपने व्यवहार और सादगी की बदौलत राजनीति में मुकाम हासिल किया है। भाजपा से टिकट मिलने के बाद उन्होंने मजबूत प्रतिद्वंद्वी को चुनाव में पराजित किया। क्षेत्र के युवाओं में भी उनकी लोकप्रियता है।

यह भी पढ़ेंः नई आशा: महिला समूह की मेहनत लाई रंग, आर्गेनिक कलर लोग खूब कर रहे पसंद..

घर चलाने के लिए करते थे कारपेंटर का काम
पिथौरागढ़ जिले के गंगोलीहाट सीट से भाजपा के नवनिर्वाचित विधायक फकीर राम टम्टा एक समय में घर चलाने के लिए कारपेंटर का काम किया करते थे। लेकिन राजनीति ने उनकी किस्मत बदल दी और आज विधायक बनकर जनता की सेवा करने जा रहे हैं। लेकिन उनके विधायक बनने का रसूख उनके दोनों बेटों पर बिल्कुल भी नहीं है।

Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हिलवाणी में आपका स्वागत है |

X