हिलवाणी को सहयोग करने के लिए क्लिक करें👇

श्रीनगर : बेस अस्पताल की भूमि से हटाया अतिक्रमण, पांच साल से चल रही थी प्रक्रिया..

0
Encroachment removed from Base Hospital land

Encroachment removed from Base Hospital land : राजकीय मेडिकल कॉलेज श्रीनगर के टीचिंग बेस अस्पताल की जमीन पर बीते 15 सालों से अतिक्रमण चल रहा था। जमीन पर अतिक्रमण होने से यहां प्रस्तावित सुपर स्पेशलिसट डॉक्टरो के आवास नही बन पा रहे थे। अब जमीन से अतिक्रमण हटने के बाद सुपरस्पेशलिस्ट डाक्टरों के आवास बन पायेंगे। बता दे अतिक्रमण लंबे समय से हटाया नहीं जा रहा था, किंतु विगत 5 सालों से मेडिकल कॉलेज प्रशासन की अतिक्रमण हटाने की कोशिश आखिरकार तहसील प्रशासन की मदद से पूरी हो पायी है।

ये भी पढिए : श्रीनगर : कीर्तिनगर में मेले में स्कूली बच्चों के सांस्कृतिक कार्यक्रमों की रही धूम..

400 वर्ग फुट से अधिक भूमि पर अतिक्रमणकारियों ने किया था कब्जा | Encroachment removed from Base Hospital land

मेडिकल कालेज के प्राचार्य डा. सीएमएस रावत ने बताया कि स्थानीय प्रशासन की मदद से 15 साल पुराना अतिक्रमण हटवाया गया। बताया कि अस्पताल की करीब 400 वर्ग फुट से अधिक भूमि पर (Government Medical College Srinagar) अतिक्रमणकारियों ने कब्जा किया था। जिससे कॉलेज प्रशासन फैकल्टी आवास नहीं बना पा रहा था। भूमि से अतिक्रमण हटने के बाद अब उक्त जमीन पर माननीय चिकित्सा

स्वास्थ्य एंव चिकित्सा शिक्षा मंत्री डा. धन सिंह रावत की पहल पर सुपरस्पेशलिस्ट डाक्टरों हेतु टाइप-5 क्वार्टरस बनाये जायेंगे।कहा कि कैबिनेट मंत्री डा. धन सिंह रावत के सार्थक पहल पर ही सुपरस्पेशलिस्ट चिकित्सकों का वेतन 5-6 लाख प्रति माह “यू कोट वी पे“ के तहत किया गया है ताकि श्रीनगर मेडिकल कॉलेज अस्पताल मे ही सुपरस्पेशलिस्ट सेवायें क्षेत्र की आम जनता को विशेष रूप से प्राप्त हो सके।

ये भी पढिए : यात्री बनकर बस में सवार हुए आरटीओ, चालक-परिचालक के उड़े होश, पढ़िए क्या है खबर..

Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

हिलवाणी में आपका स्वागत है |

X