हिलवाणी को सहयोग करने के लिए क्लिक करें👇

रुद्रप्रयाग शहर को संवारने के लिए डीएम लगातार कर रहे कार्य..

0
DM is doing work to beautify Rudraprayag city

DM is doing work to beautify Rudraprayag city : जिलाधिकारी सौरभ गहरवार इन दिनों रुद्रप्रयाग शहर को नई पहचान दिलाने और सुव्यवस्थित ढंग से संवारने की दिशा में कार्य कर रहे है। बीते दिन डीएम ने जिला मुख्यालय में चल रहे विकास कार्यों का स्थलीय निरीक्षण करने के साथ ही अन्य योजनाओं का रोड मैप तैयार करने के निर्देश भी दिए।
शहर में पार्किंग की समस्या से निजात दिलाने के लिए नया बस अड्डा एवं बेलनी में पार्किंग बनाए जाने के लिए स्थान का जिलाधिकारी ने चिन्हीकरण किया। जिसके लिए ग्रामीण निर्माण एवं सिंचाई विभाग को प्रस्ताव तैयार करने को कहा। पर्यटन गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए बोटिंग संचालन के लिए चिन्हित स्थान का निरीक्षण किया।

ये भी पढिए : UKSSSC: 12वीं पास युवाओं के लिए खुशखबरी, आयोग ने 136 पदों पर निकाली भर्ती..

रुद्रप्रयाग बाबा केदार और बदरीनाथ धाम का मुख्य प्रवेश द्वार है | DM is doing work to beautify Rudraprayag city

डीएम ने संबंधित अधिकारियों से कहा कि जनपद रुद्रप्रयाग बाबा केदार व बदरीनाथ धाम का मुख्य प्रवेश द्वार है। बाबा केदार और बदरीनाथ धाम के दर्शन करने आने वाले तीर्थ यात्रियों को शहर में पहुंचने पर सभी आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराने को लेकर सभी अधिकारी शहर को संवारने की दिशा में बेहतर ढंग से कार्य करें। बेलनी पुल के निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने बेलनी पुल में चल रहे मरम्मत कार्य का निरीक्षण कर अधिशासी अभियंता लोनिवि को पुल में जो भी पेंटिंग एवं रेलिंग का कार्य किया जा रहा है, उसे तीन दिन के भीतर अनिवार्य रूप से पूर्ण करने के निर्देश दिए।

पुल में लाइटिंग व्यवस्था के भी निर्देश दिए | DM is doing work to beautify Rudraprayag city

इसके साथ ही पुल में लाइटिंग व्यवस्था के लिए भी तत्परता से आवश्यक कार्रवाई करने को कहा। जिलाधिकारी ने पुराने विकास भवन में संचालित हो रहे कार्यालयों जिसमें सेवायोजन, ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान आरसेटी, खाद्य सुरक्षा विभाग आदि कार्यालयों का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लेकर कार्यालय में बेहतर साफ-सफाई व्यवस्था रखने एवं सभी पत्रावलियों एवं अभिलेखों का ठीक ढंग से रखरखाव करने को कहा। वहीं जिलाधिकारी ने खांकरा में सिंचाई विभाग की ओर से संचालित जलाशय का स्थलीय निरीक्षण कर पर्यटन गतिविधियों को बढ़ावा देने के निर्देश दिए।

ये भी पढिए : नैनीताल: कुमाऊं कमिश्नर ने एक बड़े रेस्टोरेंट पर मारा छापा, दाल में फफूंद तो सब्जी में तैर रहे थे कॉकरोच..

Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

हिलवाणी में आपका स्वागत है |

X