हिलवाणी को सहयोग करने के लिए क्लिक करें👇

केदारनाथ हेली सेवा: वेबसाइट खुलते ही टिकटों के लिए लगी होड़, पहले ही दिन इतने टिकट हुए बुक…

Hillvani-kedarnath-helicopter-service

Hillvani-kedarnath-helicopter-service

उत्तराखंड में अगले आगामी मई से शुरू होने जा रही चारधाम यात्रा के लिए श्रद्धालुओं में जबरदस्त उत्साह देखने को मिल रहा है। एक ओर जहां चारधाम यात्रा के रूट में आने वाले होटलों की 80% बुकिंग हो चुकी है। वहीं गढ़वाल मंडल जीएमवीएन के होटलों की लगभग 2 महीने की एडवांस बुकिंग हो चुकी है। इसके अलावा चारधाम यात्रा के समय कार और यात्रा से जुड़े हुए यातायात के वाहनों की भी एडवांस बुकिंग हो चुकी है।

यह भी पढ़ेंः गंगा की धारा में ओझल हुए दो सगे भाई, परिवार में मचा कोहराम..

दो घंटे में 2140 टिकिट बुक
यात्रा के दौरान केदारनाथ के लिए चलने वाली हेली सेवा के लिए ऑनलाइन टिकटों की बुकिंग सोमवार से शुरू हो गई है। इसके लिए उत्तराखंड नागरिक उड्डयन विकास प्राधिकरण ने गढ़वाल मंडल विकास निगम को ऑनलाइन टिकट बुकिंग की जिम्मेदारी दी है। सोमवार शाम को 6 बजे शुरू हुई हेली सेवा बुकिंग के मात्र दो घंटे में ही 2140 टिकट बुक हो गए।

यह भी पढ़ेंः हादसाः यहां गहरी खाई में गिरा ट्रक, 3 लोगों की दर्दनाक मौत.

केदारनाथ यात्रा के लिए तय किराया सूची
केदारनाथ के लिए गुप्तकाशी से 7750 रुपए की राउंड ट्रिप रखी है। जिसमें यह सर्विस सुबह 6:00 बजे से शाम को 6:00 बजे तक उपलब्ध रहेगी। फाटा से केदारनाथ का किराया 4720 रुपए तय किया गया है जिसमें सुबह 6:00 बजे से शाम को 6:00 बजे तक सेवाओं का संचालन किया जाएगा। वहीं सिरसी से केदारनाथ का किराया 4680 रुपए तय किया गया है जिसकी समय सारणी भी सुबह 6:00 बजे से शाम को 6:00 बजे तक तय की गई है। सचिव पर्यटन एवं नागरिक उद्यान दिलीप जावलकर ने कहा कि केदारनाथ धाम के लिए आने वाले श्रद्धालु जीएमवीएन की आधिकारिक वेबसाइट से ही हेली सेवा के टिकटों की बुकिंग करें।

यह भी पढ़ेंः उत्तराखंड: खूबसूरत पर्यटन गांव सारी, इस गांव के हर घर में है होमस्टे..

Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हिलवाणी में आपका स्वागत है |

X