हिलवाणी को सहयोग करने के लिए क्लिक करें👇

अग्निवीर भर्ती के नाम पर करोड़ों की ठगी! लगातार सामने आ रहे ठगी के शिकार युवा, खुल रहे कई राज..

Cheating of crores in the name of Agniveer recruitment. Hillvani News

Cheating of crores in the name of Agniveer recruitment. Hillvani News

उत्तराखंड बीते दिनों अग्निवीर भर्ती को लेकर युवाओं से ठगी का मामला सामने आने के बाद अब ठगी के शिकार अन्य युवा भी सामने आने लगे हैं। पिछले दो-तीन दिनों में ही 15 से अधिक युवाओं ने दिनेशपुर पुलिस से संपर्क किया है। उन्होंने हाल में ही गिरफ्तार हुए टेरिटोरियल आर्मी जाट रेजीमेंट के जवान और एक अन्य आरोपी पर उनसे भी ठगी करने का आरोप लगाया है। पांच युवाओं ने इनके खिलाफ लिखित में दिनेशपुर पुलिस को शिकायती पत्र भी दिया है। दिनेशपुर थाना पुलिस सभी युवाओं के बयान दर्ज कर रही है। वहीं बड़ी संख्या में युवाओं से धोखाधड़ी के मामले सामने आने के बाद अब दिनेशपुर पुलिस आरोपियों को पुलिस कस्टडी रिमांड (पीसीआर) पर लेने के लिए कोर्ट में आवेदन करने की तैयारी कर रही है। वहीं मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस सूत्रों के मुताबिक अग्निवीर योजना के नाम पर ठगी करने वाले इन आरोपियों ने अब तक एक करोड़ से अधिक रकम युवाओं से ठगी हो सकती है।

यह भी पढ़ेंः भगवान तुंगनाथ की चल विग्रह उत्सव डोली पहुंची अन्तिम रात्रि प्रवास, कल पहुंचेगी शीतकालिन गद्दी मक्कूमठ..

दिनेशपुर के थाना प्रभारी अनिल उपाध्याय ने बताया कि दो-तीन दिनों से लगातार चम्पावत और खटीमा के युवा दिनेशपुर थाने में आ रहे हैं। इन युवाओं ने भी आरोपियों पर ठगी का आरोप लगाया है। आरोपियों ने किसी से 50 तो किसी से 20 और किसी से 30 हजार रुपये लिए हैं। उन्होंने कहा कि आरोपियों ने युवाओं के मूल शैक्षिक प्रमाणपत्र भी लिए हैं, जिनका मिलना बेहद जरूरी है। ऐसे में आरोपियों की पीसीआर के लिए कोर्ट में प्रार्थना पत्र देने की तैयारी की जा रही है। वहीं एसपी सिटी मनोज कुमार कत्याल ने बताया कि पूछताछ में 200 युवाओं से अग्निवीर बनाने के नाम पर रुपये लेने की बात सामने आई थी। अब तक ठगी के शिकार हुए चम्पावत और खटीमा के 15 से अधिक युवा दिनेशपुर थाने पहुंच चुके हैं। धोखाधड़ी के शिकार हुए युवाओं ने पुलिस से आरोपियों से दस्तावेज बरामदगी की मांग की है।

यह भी पढ़ेंः UKSSSC भर्ती घपले के 4 आरोपियों की जमानत खारिज तो 3 को मिली राहत, अबतक 21 को मिल चुकी है जमानत..

आपको बता दें कि उधम सिंह नगर के दिनेशपुर में अग्निवीर योजना में भर्ती कराने के नाम पर लोगों से लाखों रुपए की ठगी करने का मामला सामने आया था। जिसके बाद दिनेशपुर पुलिस ने एक सैनिक सहित दो ठगों को गिरफ्तार किया था। पुलिस ने दोनों आरोपियों के पास से सेना का परिचय पत्र, 43 हजार रुपए की नगदी और एक कार और एक तमंचा भी बरामद किया है। यह दोनों आरोपी बेरोजगार युवाओं को फौज में अग्निवीर बनाने का झांसा देकर युवकों को ठगते थे और प्रत्येक युवा से रुपए वसूल कर लेते थे। इतना ही नहीं दोनों आरोपी योजनाबद्ध तरीके से युवाओं के शैक्षिक प्रमाणपत्र कब्जे में ले लेते थे और यदि कोई युवा अग्निवीर योजना के तहत फौज में भर्ती हो जाता था तो दोनो आरोपी उसका श्रेय खुद ले लेते थे और फिर शैक्षिक प्रमाण पत्र वापिस करने के नाम पर और पैसा ऐंठते थे।

यह भी पढ़ेंः उत्तराखंडः NFHS-5 की सर्वे रिपोर्ट में कई खुलासे, छोटे बच्चों की शारीरिक संरचना में आया बड़ा बदलाव..

Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

हिलवाणी में आपका स्वागत है |

X