हिलवाणी को सहयोग करने के लिए क्लिक करें👇

Uttarakhand Weather: पर्वतीय क्षेत्रों में हिमपात के आसार, मैदानी क्षेत्रों में कोहरा। पढ़ें मौसम का हाल..

0
Uttarakhand Weather Update. Hillvani News

Uttarakhand Weather Update. Hillvani News

उत्तराखंड में दो दिन बाद शुक्रवार को आसमान साफ हुआ और ज्यादातर क्षेत्रों में चटख धूप खिली। हालांकि, बर्फीली हवाओं से दून समेत ज्यादातर क्षेत्र ठिठुर गए। मसूरी-धनोल्टी समेत आसपास के ऊंचाई वाले स्थल बर्फ से लकदक हो गए हैं। जहां हिमपात का लुत्फ उठाने पर्यटकों का हुजूम उमड़ रहा है। बीती एक फरवरी को हुई बारिश-बर्फबारी के बाद शुक्रवार को पहाड़ से लेकर मैदान तक मौसम सुहाना रहा। दिन भर धूप खिलने से लोगों को ठंड से राहत मिली। हालांकि पहाड़ों में बर्फ पिघलने के चलते दिन में कुछ देर शीतलहर ने परेशान किया। इसके चलते अधिकतम और न्यूनतम तापमान में भी कमी दर्ज की गई।

यह भी पढ़ेंः फरवरी के अंतिम हफ्ते में आ सकता है प्रदेश का बजट, गैरसैंण में हो सकता है सत्र..

मौसम विभाग ने चोटियों पर आज भी हल्के हिमपात की आशंका जताई है। देहरादून समेत आसपास के मैदानी क्षेत्रों में धूप खिली रह सकती है। हरिद्वार, ऊधमसिंह नगर में कहीं-कहीं कोहरा छाने के आसार हैं। इसके बाद रविवार और सोमवार को पहाड़ों पर भारी हिमपात को लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है। वहीं मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार, प्रदेश में अगले कुछ दिन हिमपात का क्रम जारी रह सकता है। आज चोटियों पर हल्के हिमपात की आशंका है। जबकि, रविवार को 2800 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में भारी हिमपात हो सकता है। जबकि, निचले इलाकों में कहीं-कहीं गरज-चमक के साथ ओलावृष्टि हो के आसार हैं। इसके अलावा कहीं-कहीं हल्की से मध्यम वर्षा भी हो सकती है।

यह भी पढ़ेंः उत्तराखंड में अगर UCC लागू हुआ तो.. खत्म हो जाएंगे मुस्लिम पर्सनल लॉ के ये 7 अधिकार..

वहीं, कल रविवार को एक बार फिर मौसम का मिजाज बदलेगा। पहाड़ों में बर्फबारी तो मैदान में बारिश होने की संभावना है। इसके अगले दिन पांच फरवरी को भी मौसम का मिजाज बदला हुआ रहेगा। मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से जारी पूर्वानुमान के अनुसार बारिश-बर्फबारी के साथ बिजली चमकने और ओलावृष्टि होने से तापमान में भी कमी दर्ज की जाएगी। छह फरवरी को प्रदेश भर का मौसम साफ रहेगा।

यह भी पढ़ेंः क्या भू-कानून रैली खा गई नरेन्द्र सिंह नेगी का पद्म पुरस्कार?

Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

हिलवाणी में आपका स्वागत है |

X