हिलवाणी को सहयोग करने के लिए क्लिक करें👇

Uttarakhand Weather Update : प्रदेश में अगले सप्ताह तक हो सकती है बारिश और बर्फबारी, कोहरे से राहत मिलने के आसार..

0
Chances of rain and snowfall in the state

Chances of rain and snowfall in the state: उत्तराखंड में बारिश और बर्फबारी का इंतजार अगले सप्ताह तक खत्म हो सकता है। बता दे 9 जनवरी को पर्वतीय इलाकों में बारिश-बर्फबारी (Uttarakhand Weather Update) होने से ठंड बढ़ने के आसार हैं। हालांकि बारिश होने से मैदानी इलाकों में कोहरे और गलन वाली ठंड से राहत मिलेगी। इससे पहले आज से अगले तीन दिन तक प्रदेश भर का मौसम शुष्क रहेगा।

ये भी पढिए : उत्तराखंड: पर्वतीय क्षेत्रों में पुराने वाहनों के स्थान पर नये वाहनों की होगी व्यवस्था, CM ने की परिवहन विभाग की समीक्षा..

ऊधमसिंह नगर में घना कोहरा छाने का ऑरेंज अलर्ट जारी | Chances of rain and snowfall in the state

मौसम विज्ञान केंद्र ने आज शनिवार ऊधमसिंह नगर में घना कोहरा छाने का (Meteorological Department Uttarakhand) ऑरेंज और हरिद्वार जिले के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। विंटर बारिश न होने और मैदानी इलाकों में कोहरा बीते लंबे समय से परेशान कर रह रहा है। ऐसे में आज से तीन दिन बाद यानी 9 जनवरी के बाद प्रदेश में बारिश होने के बाद कोहरे से राहत मिलने के आसार हैं।

ये भी पढिए : Uttarakhand Youth Festival : 4 दिवसीय उत्तराखंड युवा महोत्सव का आयोजन, सीएम धामी ने किया शुभारंभ..

बारिश होने के लिए बहुत जरूरी है बादल का बनना | Chances of rain and snowfall in the state

मौसम वैज्ञानिक रोहित थपलियाल ने कहा, मौसम के पैटर्न में बदलाव देखने को मिल रहा है। बीते साल भी ऊंचाई वाले इलाकों में देरी से बर्फबारी देखने को मिली थी। इसका मुख्य कारण तापमान में बढ़ोतरी होना है। मौसम शुष्क रहने से दिन का तापमान बढ़ रहा है और रात के तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है। बारिश होने के लिए बादल का बनना बहुत जरूरी है। लेकिन प्रदेश भर के किसी भी इलाकों में अभी बादल नहीं बन रहे हैं। लेकिन आने वाले दिनों में अच्छी बारिश होने के आसार हैं।

ये भी पढिए : हाईकोर्ट ने सरकार से पूछा-टिहरी झील में होटल लाइसेंस समाप्त होने के बावजूद कैसे संचालित हो रहे ?

Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

हिलवाणी में आपका स्वागत है |

X