हिलवाणी को सहयोग करने के लिए क्लिक करें👇


राजकीय महाविद्यालय चौबट्टाखाल में कैरियर काउंसलिंग एवं गाइडेंस कार्यक्रम का हुआ आयोजन..

पौड़ी गढ़वाल: राजकीय महाविद्यालय चौबट्टाखाल में कैरियर काउंसलिंग एवं गाइडेंस कार्यक्रम श्रृंखला में आज छात्र-छात्राओं को टेबलैट के माध्यम से गूगल डाक्यूमेंट, गूगल फार्म, एमएस ऑफिस पर कैरियर और गाइडेंस/ परामर्श एवं मार्गदर्शन पर कार्यशाला /वैचारिक संगोष्ठी का आयोजन किया गया। संगोष्ठी का शुभारंभ प्राचार्य डॉ. डी.एस.नेगी ने किया। उन्होंने कालेज में आयोजित कैरियर काउंसलिंग एवं गाइडेंस कार्यशाला की बधाई देते हुए छात्र छात्राओं को कम्प्यूटर /टेबलेट के माध्यम से शिक्षा में नवाचार के महत्व और उसकी उपयोगिता पर प्रकाश डाला। प्राचार्य ने छात्र छात्राओं को कम्प्यूटर शिक्षा से दैनिक जीवन और छात्र जीवन में आए परिवर्तन और उसकी प्रासंगिकता पर विस्तार से प्रकाश डाला तथा समाजोत्थान के लिए छात्र छात्राओं को शत प्रतिशत अपनी औपचारिक शिक्षा में सक्रिय सहभागिता निभाने के लिए प्रेरित किया।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड: तीन मासूमों की पानी में डूबने से मौत, परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल..

मंच संचालक कैरियर काउंसलिंग एवं गाइडेंस प्रभारी डॉ. श्रवण कुमार ने छात्र जीवन के साथ साथ दैनिक क्रियाओं को कंप्यूटर शिक्षा से जोडते हुए पर अपने विचार व्यक्त किए। मुख्य वक्ता के रुप में अर्थशास्त्र विभाग की सहायक प्राध्यापिका डॉ. नम्रता सिंह पंवार ने छात्र छात्राओं को टेबलैट की उपयोगिता और शैक्षणिक पाठ्यक्रम उसकी महत्ता पर प्रकाश डाला और सभी छात्र छात्राओं को गूगल डाक्यूमेंट, वन ड्राइव, एमएस ऑफिस, पीपीटी आदि के प्रयोग और उनकी दैनिक जीवन में उपादयेता पर विस्तार से बताया।

यह भी पढ़ें: केदारनाथ निर्माण कार्यों का किया मुख्य सचिव ने स्थलीय निरीक्षण, अधिकारियों को दिए निर्देश…

अन्य वक्ता के रुप में वनस्पति विज्ञान के सहायक प्राध्यापक डॉ. प्रवीण कुमार डोभाल ने छात्र जीवन में टेबलेट की प्रासंगिकता में दैनिक जीवन में आए दिन होने वाली प्रतियोगिताओं की  तैयारी और कम समय में अधिक तैयारी के लिए टेबलेट / कम्प्यूटर आधारित शिक्षा की सराहना करते हुए छात्र -छात्राओं से देश के सामाजिक ,सांस्कृतिक एवं आर्थिक विकास के उत्थान के लिए अपनी भूमिका सुनिश्चित करने का आह्वान किया और उनके सर्वांगीण विकास के लिए मल्टीमीडिया जैसे मंच पर बढ़ चढ़कर प्रतिभाग करने हेतु प्रेरित किया।

यह भी पढ़ें: आबादी में घुसा गुलदार, रेंजर पर किया हमला..

कार्यक्रम के इस अवसर पर महाविद्यालय के प्राध्यापक डॉ. अशोक कुमार मित्तल, डॉ. विमल कुकरेती, डाॅ. गायत्री प्रसाद,    डाॅ. सुनील कुमार, श्रीमती रितु टम्टा, डॉ. श्रवण कुमार, डॉ. नमृता सिंह पंवार एवं शिक्षेणेत्तर कर्मचारीगण प्रदीप रावत, प्रीतम रावत, श्रीमती उर्मिला पांथरी, गजेंद्र सिंह, विरेन्द्र सैनी, शिवरत्न नेगी, धीरज चमोली आदि की गरीमामय उपस्थिति रही।

यह भी पढ़ें: जल्द होने जा रही सेना भर्ती, लेकिन अपनाई जाएगी नई प्रक्रिया। तीनों सेना में 1,25,364 पद हैं खाली..

Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हिलवाणी में आपका स्वागत है |

X