हिलवाणी को सहयोग करने के लिए क्लिक करें👇

मसूरी : मालरोड में वाहनों के प्रवेश को लेकर प्रशासन ने पहले के समय में किया संशोधन..

0
Amendments in entry of vehicles in Mall Road

Amendments in entry of vehicles in Mall Road : मसूरी मालरोड में पर्यटक और स्थानीय लोगों के वाहन शाम 5 बजे से रात 9 बजे के बीच मालरोड में प्रवेश नहीं कर पाएंगे। प्रशासन ने मालरोड में वाहनों के प्रवेश को लेकर पहले के समय में संशोधन किया है। साथ ही मालरोड और कैमल बैक रोड में निवास करने वाले लोगों का सर्वे कर उनके एक वाहन को एक समय के लिए प्रवेश में छूट दी जाएगी। अब यह निर्णय एसडीएम ने स्थानीय स्टेक होल्डर के साथ बैठक के बाद लिया है।
एसडीएम डॉ. दीपक सैनी ने कचहरी में स्टेक होल्डर के साथ बैठक कर मालरोड के प्रवेश के लिए पूर्व के नियमों में संशोधन की जानकारी देते हुए बताया कि पहले मालरोड में शाम साढ़े चार बजे से रात साढ़े दस बजे तक प्रतिबंधित समय था लेकिन लोगों के सुझाव और विस्तार से चर्चा के बाद अब नियमों में संशोधन कर दिया गया है।

ये भी पढिए : नैनीताल से हल्द्वानी गौलापार शिफ्ट होने जा रहा हाईकोर्ट..

बैठक में यह निर्णय लिए गए | Amendments in entry of vehicles in Mall Road

निर्णय लिया गया कि 28 फरवरी 2024 तक शाम 5 बजे से लेकर रात 9 बजे तक मालरोड के भगत सिंह चौक और लाइब्रेरी चौक से वाहनों का प्रवेश पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगा।
मालरोड के अंदर निवास करने वालों के वाहनों को प्रवेश में छूट के लिए पहले सर्वे कराया जाएगा। इसके लिए नायब तहसीलदार, पालिकाकर्मियों के साथ घर-घर जाकर सर्वे करेंगे। जिसके तहत जिओ टैग की फोटो ली जाएगी और लोगों की व्हीकल की जानकारी ली जाएगी। उसके बाद ही एक व्हीकल को एक समय के लिए मालरोड में प्रवेश दिया जाएगा। जो छात्र पढ़ाई के लिए बाहर जाएंगे उनके वाहनों के नंबर लिए जाएंगे। मालरोड में जिनके व्यापारिक प्रतिष्ठान, दुकानें हैं उनके वाहन नगर पालिका कार्यालय के नीचे जहां अभी वाहन पार्क किए जा रहे वहां अपनी स्कूटी पार्क करेंगे।

ऐसे पहुंचाई जाएगी पर्यटकों तक जानकारी | Amendments in entry of vehicles in Mall Road

एसडीएम ने बताया कि बैठक में जो निर्णय लिए गए उनकी जानकारी पर्यटकों तक पहुंचाने के लिए कोल्हूखेत बैरियर, मालरोड बैरियर पर पैंफलेट बांटे जाएंगे। कहा, मुख्यसचिव के निर्देश पर मालरोड का प्रशासनिक कंट्रोल प्रशासन के पास है, जिसके तहत निर्णय लिए गए। कहा आने वाले दिनों में बायलॉज में नियमों को जोड़ा जाएगा। उन्होंने कहा कि सुझाव सभी के लिए जाएंगे लेकिन विरोध प्रदर्शन आदि करने वालों पर कड़ी कार्रवाई भी की जाएगी।

ये भी पढिए : उत्तराखंड: कैबिनेट द्वारा लिये गये महत्वपूर्ण निर्णय, पढ़ें विस्तृत जानकारी..

Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

हिलवाणी में आपका स्वागत है |

X