हिलवाणी को सहयोग करने के लिए क्लिक करें👇

आपके पास हैं ये इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस तो नहीं मिलेगी UKPSC में एंट्री, देखें लिस्ट..

पिछले दिनों पटवारी पेपर लीक का मामला सामने आने के बाद लोक सेवा आयोग की साख पर सवाल उठना शुरू हो गया था। इस मामले के बाद उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने परिसर में इलेक्ट्रॉनिक वॉच और मोबाइल ले जाने पर रोक लगा दी है। आयोग परिसर में प्रवेश से पहले ही मोबाइल, इलेक्ट्रानिक वॉच समेत अन्य इलेक्ट्रॉनिक्स डिवाइस गेट पर ही जमा करवाने होंगे। आठ जनवरी को पटवारी लेखपाल भर्ती परीक्षा का प्रश्नपत्र लीक होने के बाद आयोग ने कई कड़े कदम उठाए हैं। यहां कर्मचारियों पर भी निगाह रखी जा रही है और उन पर भी कई तरह की पाबंदी लगाई गई हैं। गोपनीय विभाग के कर्मचारियों के फोन ले जाने पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है। गोपनीय सुरक्षा को देखते हुए आयोग में आने-जाने वाले लोगों पर सीसीटीवी कैमरे से भी नजर रखी जा रही है। साथ ही आयोग कार्यालय के गेट पर कड़ी पूछताछ के बाद ही प्रवेश दिया जा रहा है।

अब आयोग परिसर में आने वालों को फोन और इलेक्ट्रॉनिक वॉच आदि सामान आयोग के गेट पर ही जमा करवाना होगा। वापस लौटने पर उन्हें यह सामान लौटाया जाएगा। उत्तराखंड लोक सेवा आयोग के सचिव गिरधारी सिंह रावत ने बताया कि आयोग की सुरक्षा को और अधिक मजबूत बनाने के लिए लगातार काम किया जा रहा है।
अभ्याथियों के मोबाइल भी करवाए थे जमा
बीते मंगलवार को जब अभ्यर्थियों का एक प्रतिनिधिमंडल पीसीएस परीक्षा को लेकर आयोग के अध्यक्ष डॉ. राकेश कुमार से मिलने गया था, तब भी अभ्यर्थियों के फोन और इलेक्ट्रॉनिक वॉच गेट पर भी जमा करवा लिए गए थे। यहां गहनता से पड़ताल के बाद ही इन अभ्याथियों को आयोग के अध्यक्ष से मुलाकात के लिए जाने दिया गया।

Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हिलवाणी में आपका स्वागत है |

X