हिलवाणी को सहयोग करने के लिए क्लिक करें👇

नए साल की पूर्व संध्या पर ट्रैफिक प्लान जारी..

देहरादून: देहरादून पुलिस ने नए साल की पूर्व संध्या के लिए यातायात प्लान जारी कर दिया है। पिछले दिनों क्रिसमस के मौके पर यातायात प्लान के बावजूद लोगों को जाम से जूझना पड़ा था। हालांकि इस बार प्लान थोड़ा हटकर है। पुलिस का दावा है कि ट्रैफिक जाम न लगे इसके लिए यह विशेष प्लान है। लेकिन प्लान कितना कारगर रहेगा यह 31 दिसंबर की शाम को ही पता चल सकेगा। दूसरे शहरों से आने वाले वाहनों से देहरादून का ट्रैफिक प्रभावित न हो इसका विशेष ध्यान रखा जा रहा है। बाहर से आने वाले यातायात को शहर से बाहर के रास्तों से निकालने की भी योजना है। 

यह रहेगा रूट प्लान
1- दिल्ली से रुड़की-सहारनपुर से मसूरी जाने वाले पर्यटकों के लिए आशारोड़ी-आईएसबीटी-शिमला बाईपास-सेंट ज्यूड्स चौक-बल्लूपुर चौक-गढ़ी कैंट तिराहा-अनारवाला तिराहा-जोहड़ी गांव–कुठाल गेट-मसूरी।
2- दिल्ली से हरिद्वार, ऋषिकेश से जोगीवाला होते हुए मसूरी जाने वाले पर्यटकों के लिए हर्रावाला-मोहकमपुर फ्लाईओवर-जोगीवाला-कैलाश अस्पताल-पुलिया नंबर 6-रिंग रोड-लाडपुर तिराहा-सहस्रधारा क्रासिंग-आईटी पार्क-कृषाली चौक-साईं मंदिर तिराहा-मसूरी डायवर्जन-कुठालगेट-मसूरी।
3- मसूरी से देहरादून आने वाले सभी वाहनों को कुठालगेट से ओल्ड राजपुर रोड की तरफ डायवर्ट किया जाएगा इसी प्रकार देहरादून से मसूरी जाने वाले वाहनों को मसूरी डायवर्जन से कुठालगेट होते हुए मसूरी भेजा जाएगा। उक्त दोनों मार्ग वन वे रहेंगे ।

मसूरी में वाहनों के पार्किंग प्लान
1- जो वाहन किंग्रेग होते हुए लाईब्रेरी की तरफ जाएंगे। उन वाहनों को लाईब्रेरी चौक पर एमडीडीए पार्किंग (निकट लाईब्रेरी टैक्सी स्टैंड) पर एवं कैम्पटी स्टैंड मल्टी स्टोरेज पार्किंग पर पार्क कराया जाएगा।              
2- लाईब्रेरी व कैम्पटी स्टैंड पर मल्टी स्टोरेज पार्किंग फुल होने की स्थिति में मॉर्डन स्कूल की पार्किंग पर वाहन पार्क कराए जाएंगे।
3- यदि लाईब्रेरी टैक्सी स्टैंड व कैम्प्टी स्टैंड पर मल्टी स्टोरेज पार्किंग फुल हो जाएगी। तब छोटे वाहनों को किंग्रेग से पिक्चर पैलेस की तरफ भेजा जाएगे और बड़े वाहनों को किंग्रेग पर बनी पार्किंग पर ही पार्क कराया जाएगा। 
4- यदि पिक्चर पैलेस पर पार्किंग व अन्य पार्किंग फुल हो जाएगी। तब वाहनों को किंग्रेग से बड़ा मोड़ की ओर सड़क किनारे पार्क कराया जाएगे । किंग्रेग से बडे़ मोड़ तक मार्ग वन वे रहेगा
5- लाईब्रेरी से किंग्रेग तक के मार्ग पर अत्यधिक ट्रैफिक दबाव होने की स्थिति में प्लान के मुताबिक देहरादून से मसूरी आने वाले वाहनों को गज्जी बैण्ड से हाथीपांव तिराहे की ओर डायवर्ट कर वेवर्ली चौक से जीरो प्वाईंट की ओर भेज दिया जाएगा । 

मसूरी क्षेत्रान्तर्गत वाहनों को पार्क किये जाने हेतु पार्किंग स्थल
1- पिक्चर पैलेस से लण्ढौर रोड, जैन धर्मशाला तक रोड के दाहिनी ओर व नगर पालिका पार्किंग।
2- कंपनी गार्डन रोड पर।
3- एमडीडीए की लाईब्रेरी पार्किंग।
4- नगर पालिका जाने वाली सड़क पर। 
5- पिक्चर पैलेस टैक्सी स्टैंड।
6- एमडीडीए पार्किंग लंढोर।
7- टॉउन हाल पार्किंग नगर पालिका कुलड़ी।
8- किंग्रेग पार्किंग।

Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हिलवाणी में आपका स्वागत है |

X