हिलवाणी को सहयोग करने के लिए क्लिक करें👇

बदरीनाथ धाम के कपाट खुलने की तिथि तय, 27 अप्रैल को खुलेंगे कपाट…

बसंत पंचमी के दिन नरेंद्रनगर राजदरबार में पंचांग गणना के बाद बदरीनाथ धाम के कपाट खुलने की तिथि तय की गई। बताया जा रहा है कि बद्रीनाथ धाम के कपाट 27 अप्रैल 7 बजकर मिनट पर खुलेंगे । आज नरेंद्रनगर स्थित राजदरबार में राजपुरोहितों ने महाराजा मनुज्येंद्र शाह की जन्म कुंडली देखकर धाम के कपाट खोलने की तिथि घोषित की है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार आज नरेंद्रनगर स्थित राजमहल में सुबह दस बजे से आयोजित धार्मिक समारोह में राजपरिवार सहित मंदिर समिति के पदाधिकारियों, डिमरी धार्मिक केंद्रीय पंचायत और श्रद्धालुओं की उपस्थिति में राज पुरोहित आचार्य कृष्ण प्रसाद उनियाल पंचांग गणना के बाद विधि-विधान से बदरीनाथ धाम के कपाट खुलने की तिथि और मुहूर्त का अवलोकन किया। जिसके बाद शुभ मुहर्त निकाला गया।

वहीं अब 18 फरवरी को महाशिवरात्रि पर्व पर ओंकारेश्वर मंदिर ऊखीमठ में केदारनाथ धाम के कपाट खुलने की तिथि तय की जाएगी। गंगोत्री और यमुनोत्री धाम के कपाट परंपरागत रूप से अक्षय तृतीया को खुलते हैं। इस बार अक्षय तृतीया 22 अप्रैल को है। गंगोत्री और यमुनोत्री मंदिर समिति की ओर से दोनों मंदिरों के कपाट खुलने की तिथि और समय घोषित किया जाएगा।

Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हिलवाणी में आपका स्वागत है |

X