हिलवाणी को सहयोग करने के लिए क्लिक करें👇

उत्तराखंडः जंगल किनारे एक दर्जन से अधिक बंदरों के शव मिलने से मचा हड़कंप, जांच में जुटा वन महकमा..

0
Stirred by finding dead bodies of monkeys. Hillvani News

Stirred by finding dead bodies of monkeys. Hillvani News

जंगल किनारें एक दर्जन से अधिक बंदरों के शव मिलने से वन विभाग में हड़कंप मच गया है। बता दें कि रामनगर वन प्रभाग के कोसी रेंज के अंतर्गत रामनगर हल्द्वानी मार्ग पर नए बाईपास पुल बाल सुंदरी मंदिर के पास जंगल किनारे काफी संख्या में बंदरों के शव मिले है। लोगों ने इसकी सूचना वन विभाग को दी। सूचना मिलने पर कोसी रेंज के अधिकारी व कर्मचारी मौके पर पहुंचे और उन्होंने बंदरों के शवों को अपने कब्जे में लिया।

यह भी पढ़ेंः UK Result: हिंदी में फेल हो गए 9699 विद्यार्थी, शिक्षा मंत्री बोले- फेल छात्रों को मिलेगा पास होने का मौका..

एक साथ इतने बंदरो की मौत के बाद वन महकमे में हड़कंप मचा हुआ है। वन विभाग के अधिकारियों ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए हैं। घटना की जांच शुरू कर दी है। करीब 1 दर्जन से अधिक बंदरों की एक साथ मौत से संदेह की स्थिति उपन्न हो गई। संभावना जताई जा रही है कि किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा बंदरों के खाने में विषैला पदार्थ मिलाया गया हो, जिससे उनकी मौत हो गई। इस मामले में वन आरक्षी वीरेंद्र प्रसाद पांडे ने बताया कि मामले में जांच की जा रही है जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ेंः उत्तराखंड में देर रात दर्दनाक हादसा, 3 बच्चों समेत 5 लोगों की मौत। शादी से लौट रहा था परिवार..

वही, घटना की जानकारी मिलने पर बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने भी एक साथ इतने बंदरों की मौत पर रोष व्यक्त करते हुए कहा कि बंदर हिंदू समाज की आस्था से जुड़ा हुआ मामला है। बजरंग दल के प्रखंड उपाध्यक्ष हिरदेश शर्मा ने बताया कि वह दोषियों के खिलाफ कार्रवाई को लेकर वन विभाग के अधिकारियों व पुलिस प्रशासन को ज्ञापन देकर कार्रवाई की मांग करेंगे।

यह भी पढ़ेंः उत्तराखंडः आज दिल्ली रवाना होंगे CM धामी, PM मोदी की अध्यक्षता में होने वाली बैठक में करेंगे प्रतिभाग..

Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

हिलवाणी में आपका स्वागत है |

X