हिलवाणी को सहयोग करने के लिए क्लिक करें👇

बड़ी खबर: अमित शाह के कार्यक्रम में दिखी एकजुटता। पहले रेखा हुई नाराज फिर चैंपियन को उतारा मंच से..

देहरादून: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज उत्तराखंड के दौरे पर पहुंचे हैं। ऐसे में जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचने पर केंद्रीय गृह मंत्री का सीएम धामी समेत अन्य कैबिनेट मंत्रियों ने उनका जोरदार स्वागत किया। वहीं इससे पहले केंद्रीय गृह मंत्री के स्वागत सूची में नाम न होने से जॉलीग्रांट एयरपोर्ट से कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य नाराज होकर वापस लौट गई थी क्योंकि बीजेपी संगठन द्वारा कार्यक्रम तय किया गया था ऐसे में महिला नेत्री और प्रदेश की कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य का नाम नहीं रखा गया है। जबकि कई नेताओं के नाम रखा गया। इससे नाराज हो कर मंत्री आर्य वापस लौट गई है।

वहीं दूसरी तरफ खानपुर से भाजपा विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन भी नाराज होकर कार्यक्रम को छोड़ निकल गए। दरअसल केंद्रीय गृह मंत्री के मंच से विधायक चैंपियन को उतारा गया क्योंकि इनका नाम भी मंच पर माननीयों की सूची में शामिल नहीं था। जिसके बाद विधायक नाराज होकर कार्यक्रम छोड़ निकल गए। आपको बता दें कि शुक्रवार को एक पत्रकार वार्ता में चैंपियन सरकार में मंत्री बनाने की बात कर रहे थे और साफ तौर पर कहा कि ओबीसी समाज और गुर्जर समाज से उन्हें मंत्री बनाया जाता है तो तभी समाज की नाराजगी दूर होगी। वहीं गुर्जर महासभा के प्रतिनिधियों ने तो चैंपियन को मंत्री ना बनाए जाने पर बीजेपी की ईंट से ईंट बजा देने तक की चेतावनी चैंपियन की मौजूदगी में ही दे दी थी।

ऐसे में एक बार फिर बीजेपी ने चैंपियन को अनुशासन का पाठ पढ़ाया है और मंच से नीचे भेज दिया। आपको बता दें इससे पहले भी चैंपियन को 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया गया था। बीजेपी के तमाम आला नेताओं के सामने जाकर उन्होंने अपनी वापसी फिर से बीजेपी में कराई थी। गौरतलब है कि आगामी विधानसभा चुनाव से पहले अमित शाह का यह दौरा काफी अहम माना जा रहा है। अमित शाह आज राज्य सरकार की घसियारी कल्याण योजना का भी शुभारंभ कर रहे हैं। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह देहरादून में मुख्यमंत्री घसियारी कल्याण योजना का शुभारंभ कर प्रदेश में चुनावी बिगुल फूंकने जा रहे हैं। तय कार्यक्रम के अनुसार आज अमित शाह देहरादून पहुंचे हैं। वे एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। साथ ही महिलाओं से जुड़ी योजना का शुभारंभ करेंगे।

मुख्य योजनाओं में मुख्यमंत्री घसियारी योजना का शुभारंभ केंद्रीय गृह मंत्री द्वारा किया जा रहा है आपको बता दें इस कार्यक्रम के दौरान बीजेपी ने पूरी एकजुटता दिखाने की कोशिश की है बीजेपी के तमाम विधायकों मंत्रियों को कार्यक्रम में शामिल किया गया है। मंच पर प्रदेश प्रभारी दुष्यन्त कुमार गौतम, केंद्रीय राज्य मंत्री अजय भट्ट, पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, काबीना मंत्री सतपाल महाराज, सुबोध उनियाल, रेखा आर्य, गणेश जोशी, पूर्व विजय बहुगुणा, सांसद अजय टम्टा, पूर्व सीएम तीरथ सिंह रावत, बिशन सिंह चुफाल, डॉ. हरक सिंह रावत, विधायक विनोद चमोली मंच पर मौजूद हैं।

Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हिलवाणी में आपका स्वागत है |

X