हिलवाणी को सहयोग करने के लिए क्लिक करें👇

उत्तराखंडः धामी का वार.. वरिष्ठ IFS अफसर पर गिरी गाज, जांच के भी आदेश। जानें- पूरा मामला..

0
Uttarakhand-Investigation-Hillvani-News

Uttarakhand-Investigation-Hillvani-News

Punishment fell on senior IFS officer: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देश पर शासन ने आईएफएस सुशांत पटनायक को प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के सदस्य सचिव के पद से हटाकर उन्हें वन मुख्यालय स्थित हॉफ कार्यालय में अटैच कर दिया। पटनायक पर विभाग की महिला कर्मचारी से अभद्रता का आरोप है। प्रमुख सचिव वन आरके सुधांशु ने महिला की शिकायत पर कार्रवाई करने के साथ ही मामले की जांच के आदेश दिए हैं। प्रमुख सचिव वन ने कहा, महिला संबंधी शिकायत गंभीर है। वन विभाग के अधिकारी के खिलाफ लिखित शिकायत मिलते ही कार्रवाई की गई है। दिसंबर 2022 को शासन ने आईएफएस एसपी सुबुद्धि को उत्तराखंड प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के सचिव के पद से हटाकर मुख्य वन संरक्षक गढ़वाल सुशांत पटनायक को बोर्ड का सदस्य सचिव बनाया था।

यह भी पढ़ेंः उत्तराखंडः कांग्रेस से टिकट के कितने दावेदार? कई चेहरे ठोक रहे ताल, आज की बैठक में होगी तस्वीर साफ..

आपको बता दें कि महिलाओं के प्रति शोषण की शिकायत पर कार्रवाई का सख्त निर्देश है। इसी को ध्यान में रखते हुए शासन ने आरोपी अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की है। देर शाम आरोपी अधिकारी को उत्तराखंड पर्यावरण नियंत्रण बोर्ड के पद से हटाकर वन मुख्यालय में अटैच कर दिया गया है। जानकारी के मुताबिक वन विभाग में तैनात महिला कर्मचारी ने आरोप लगाया है कि सुशांत पटनायक ने अश्लील हरकत की। महिला ने सबूत भी शासन के सामने पेश किए थे। शासन ने गंभीरता दिखाते हुए आज ही आरोपी आईएफएस अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई कर दी।

यह भी पढ़ेंः उत्तराखंडः लोकसभा चुनाव से पहले पकड़ा गया नया घपला, 1.32 करोड़ रुपये की अनियमितता आई सामने..

वहीं आईएफएस सुशांत पटनायक का इस आरोप पर कहना है कि मेरे पिता का हाल ही में निधन हो गया है, इस पर मैं उड़ीसा गया था, परसों आकर विभाग में कार्यभार ग्रहण किया, इस पर सभी लोग शोक संवेदना दे रहे थे। मुझ पर महिला कर्मचारी से अभद्रता का जो आरोप लगाया जा रहा है उससे मैं खुद स्तब्ध हूं।

यह भी पढ़ेंः उत्तराखंडः सुप्रीम कोर्ट फिर पहुंचा प्राथमिक शिक्षक भर्ती मामला, HC के फैसले को दी चुनौती..

Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

हिलवाणी में आपका स्वागत है |

X