हिलवाणी को सहयोग करने के लिए क्लिक करें👇

उत्तराखंड: दो से अधिक बच्चे वाले लड़ेंगे पंचायत चुनाव? कैबिनेट मंत्री ने किया खुलासा..

पंचायतीराज मंत्री सतपाल महाराज ने भाजपा जिला कार्यालय नई टिहरी में पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं की बैठक ली। बैठक में बोलते हुए महाराज ने कहा कि 25 जुलाई, 2019 से पहले जिनके दो या दो अधिक बच्चे हैं, वे पंचायत चुनाव में प्रतिभाग कर पायेंगे। कहा कि जिला पंचायत अध्यक्ष और प्रमुखों के चुनाव प्रत्यक्ष रूप से कराये जाने के पक्ष में हैं। जिसे लेकर केंद्रीय पंचायत मंत्री को अवगत कराया गया है। कार्यकर्ताओं के बीच बोलेते हुए कैबिनेट मंत्री महाराज ने कहा कि प्रदेश का विकास मुख्यमंत्री पुष्कर धामी के नेतृत्व में तेजी से हो रहा है। प्रदेश को प्रधानमंत्री मोदी का आशीर्वाद भी मिल रहा है।

पंचायतीराज मंत्री सतपाल महाराज प्रदेश में कैबिनेट मंत्रियों को विभागीय सचिवों की सीआर लिखने की पैरवी करते हुए कहा कि विधायक व अन्य जनप्रतिनिधि इस बात की पैरवी सरकार से करें, ताकि प्रदेश में सरकार व नौकरशाही के बीच अनुशासन कायम हो। उन्होंने कहा कि अनुशासन कायम करने के लिए सीआर लिखने का दायित्व दिया जाना जरूरी है। पंचातयों में प्रमुख को बीडीओ और जिला पंचायत अध्यक्ष को सीडीओ की सीआर लिखने की इजाजत दी गई है। जिससे अनुशासन कायम हुआ है। वहीं पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं से कहा कि सरकार की योजनाओं को अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने का काम करें। गांव-गांव तक जनता के बीच जाकर स्थानीय मेलों व संस्कृति को बढ़ाने का काम करें।

पंचायतीराज मंत्री सतपाल महाराज ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों की संस्कृति व पर्यटन के महत्व को देखते हुए जौनसार जागड़ा मेले व भिलंगना के दुध्याड़ी मेले को राजकीय घोषित करने का काम किया गया है। प्रदेश में पर्यटन के तहत वैश्विक स्तर की व्यवस्था बनाने काम किया जा रहा है। शीतकालीन तीर्थाटन की ओर तेजी से कदम बढ़ाये जा रहे हैं। शिव, शाक्य व वैष्ण्यव सर्किट बनाकर पर्यटन को हर क्षेत्र से जोड़ने का काम किया जा रहा है। पंचायतों के सुदृढ़ीकरण काम भी तेजी से किया जा रहा है। इस मौके पर विधायक किशोर उपाध्याय, धनोल्टी विधायक प्रीतम पंवार, जिला पंचायत अध्यक्ष सोना सजवाण शामिल रहे।

3/5 - (1 vote)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हिलवाणी में आपका स्वागत है |

X