हिलवाणी को सहयोग करने के लिए क्लिक करें👇


उत्तराखंड के इन जिलों में शीतलहर का ऑरेंज अलर्ट, आज और कल बंद रहेंगे यहां स्कूल..

ऊधमसिंहनगर और हरिद्वार में शीतलहर का कहर जारी है। इससे जल्द निजात की कोई उम्मीद नहीं है। क्योंकि, मौसम विभाग ने दोनों जिलों में अगले 48 घंटे के लिए शीतलहर का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के मुताबिक ऊधमसिंहनगर और हरिद्वार जिलों में जबरदस्त ठंड पड़ने के साथ ही कोहरे की संभावना है। ऐसे में शासन, जिला प्रशासन से अनुरोध किया गया है कि दोनों जिलों में रैन बसेरों की पर्याप्त व्यवस्था करने के साथ ही अधिक से अधिक अलाव जलाए जाएं। साथ ही लोगों से अपील की गई है कि लंबे समय तक ठंड में बाहर न रहे। 

ऊधमसिंहनगर के पंतनगर में जहां मंगलवार को दिन में अधिकतम तापमान गिरकर 11.5 डिग्री पहुंच गया, जो सामान्य से आठ डिग्री कम था। वहीं, हरिद्वार के रुड़की में अधिकतम तापमान 12 डिग्री रहा। दिन के अधिकतम तापमान में गिरावट के चलते इन शहरों में लोगों को जबरदस्त शीतलहर का सामना करना पड़ रहा है। वहीं, सोमवार रात को न्यूनतम तापमान पंतनगर में 5.2 और रुड़की में 7.5 डिग्री सेल्सियस  रहा था। 
चकराता में शून्य पर पहुंचा पारा
चकराता में मंगलवार को अधिकतम तापमान 11 और न्यूनतम जीरो डिग्री सेल्सियस रहा। इससे लोगों को दबरदस्त ठंड का सामना करना पड़ा।

दून में बादल छाने, कोहरे की संभावना 
राजधानी दून में बुधवार को आसमान में आंशिक बादल छाए रहने के साथ ही हल्का कोहरा पड़ने की संभावना है। राजधानी और आसपास के इलाकों में अधिकतम तापमान 23 डिग्री और न्यूनतम छह डिग्री के आसपास रहने की संभावना है।
आज और कल बंद रहेंगे हरिद्वार के सभी स्कूल
कड़ाके की ठंड के कारण प्रभारी जिलाधिकारी एवं मुख्य विकास अधिकारी प्रतीक जैन ने कक्षा एक से 12 तक के सभी सरकारी व गैर सरकारी विद्यालयों, आंगनबाड़ी और मिनी आंगनबाड़ी केंद्रों में बुधवार और बृहस्पतिवार को अवकाश घोषित कर दिया है। उन्होंने बताया कि मुख्य शिक्षा अधिकारी केके गुप्ता के प्रस्ताव पर 30 और 31 दिसंबर को विद्यालयों के समय में भी बदलाव किया गया। स्कूलों का संचालन सुबह 10 बजे से 3:30 बजे तक होगा। अभी तक स्कूल सुबह 9:30 बजे लग रहे थे।

Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हिलवाणी में आपका स्वागत है |

X